पहले पटरी पर कूदी थी पत्नी, अब पति ने लटक कर दी जान

पहले पटरी पर कूदी थी पत्नी, अब पति ने लटक कर दी जान

harinath dwivedi | Publish: May, 18 2018 01:26:42 PM (IST) | Updated: May, 18 2018 01:26:43 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India

-कनावटी में सूने घर में लगाई व्यक्ति ने फांसी
-शव का पीएम कर सौंपा परिजनों को

नीमच. चंद दिनों पहले जिस महिला ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ पटरी पर कूद कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी, उसके पति ने गुरुवार को सूने घर में खुद फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। फिलहाल पुलिस ने शव का पीएम करवाकर परिजन को सौंप कर जांच शुरू की है।
बतादें की कुछ दिन पहले जीरन थाना क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले ग्राम कुचड़ौद की एक महिला ने टे्रन की पटरी पर कूद कर अपने साथ ही अपने बच्चों की जीवन लीला समाप्त कर ली थी, इस घटना की जानकारी मिलते ही सब स्तब्ध रह गए थे। इस मामले में ३ मई को महिला के पति सुनील धानुक ने कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचकर उसकी पत्नी के आत्महत्या करने का कारण जमीनी मामला बताया था, इस संबंध में सुनील ने प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर चेतावनी भी दी थी कि अगर समय रहते कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मुझे भी ऐसा ही कदम उठाना पड़ेगा। जो मेरी पत्नी ने उठाया है।
सूने घर में लगाई पंखें के हुक पर लटककर फांसी
समीपस्थ ग्राम कनावटी में सुनील पिता नारायण धानुक (३८) ने पंखें के हुक से लटककर गुरुवार दोपहर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार सुनील को उसका भाई सुरेश धानुक कुचड़ौद से कनावटी ले आया था, क्योंकि वह अकेला होने के कारण चिंता में डूबा रहता था, सुनील अपने भाई सुरेश के साथ किराए के मकान में रहने लगा था, कि गुरुवार दोपहर जब सुनील का छोटा भाई सुरेश धानुक काम पर गया था, उस दौरान सुनील घर में अकेला था, इसी बीच उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
अपनी पत्नी द्वारा ट्रेन की पटरी पर जाकर आत्महत्या करने के बाद ३ मई को सुनील धानुक ने नीमच कृषि उपज मंडी अध्यक्ष पर आरोप लगाया था, उसका कहना था कि मंडी अध्यक्ष और उसके दो साथियों ने मेरे खेत पर कब्जा कर लिया। मुझे जान से मारने की धमकी दी थी। मेरी पत्नी को उठाकर ले जाने की बात कही थी। इससे परेशान होकर मेरी पत्नी ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की है। इस संबंध में सुनील ने एक ज्ञापन कलेक्टर के नाम एसडीएम एवं संयुक्त कलेक्टर को भी सौंपा था। जिसमें स्पष्ट कर दिया था कि अगर मेरी भी कहीं सुनवाई नहीं हुई तो मैं भी यही काम दोबारा उठाऊंगा।
वर्जन.
सुरेश पिता नारायण धानुक अपने भाई सुनील धानुक (३८) निवासी कुचड़ौद थाना जीरन को कनावटी ले आया था, क्योंकि उसकी पत्नी के जाने के बाद से वह चिंतित रहता था, करीब ०३.३० बजे सुनील द्वारा पंखें के हुक पर पतली रस्सी से लटककर खुदखुशी की सूचना मिली। पुलिस द्वारा शव का पीएम करवाकर शव भाई को सौंप दिया गया है। इस मामले में फिलहाल मर्ग कायम कर जांच में लिया है।
-बसंतीलाल नागर, एसआई, थाना नीमच कैंट

Ad Block is Banned