यहां तो कोरोना की वजह से परीक्षा परिणाम पर छाए संकट के बादल

केंद्रीय विद्यालय का परीक्षा परिणाम वेबसाइट पर होगा घोषित
प्राथमिक कक्षाओं का 25 को, शेष कक्षाओं का 27 को घोषित होगा परिणाम
19 व 21 मार्च को होने वाली परीक्षा की गई स्थगित

By: Mukesh Sharaiya

Published: 19 Mar 2020, 01:27 PM IST

नीमच. कोरोना वायरस के चलते केंद्रीय विद्यालय संगठन भोपाल संभाग ने इस बार स्कूलों में परीक्षा परिणाम घोषित नहीं करने का निर्णय लिया है। परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों के रोल नंबर वेबसाइड पर उपलब्ध कराए जाएंगे।
केंद्रीय विद्यालय क्रमांक एक से मिली जानकारी अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत केंद्रीय विद्यालय संगठन भोपाल संभाग द्वारा सत्र 2019-20 के परीक्षा परिणाम स्कूलों में घोषित (भौतिक वितरण) नहीं किए जाएंगे। उत्तीर्ण विद्यार्थियों के रोल नंबर विद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे। विद्यार्थियों की रिपोर्ट कार्ड नियमित कक्षाओं के आरंभ होने पर अप्रेल माह में विद्यार्थियों को वितरित की जाएगी। इस निर्देश के बाद स्कूल प्रबंधन की ओर से अभिभावओं ने अनुरोध किया गया है कि परीक्षा परिणाम प्राप्त करने के लिए वे स्वयं या बच्चों को स्कूल नहीं भेजें। जिन विद्यार्थियों के रोल नंबर वेबसाइड पर उपलब्ध न हों केवल उन्हीं के अभिभावक स्कूल पहुंचकर संबंधित कक्षाध्यापक से सम्पर्क करें। इस साल कक्षा पहली से पांचवीं तक का परीक्षा परिणाम 25 मार्च को और कक्षा 6ठीं से नवीं और 11वीं का परीक्षा परिणाम 27 मार्च को सुबह 8.45 बजे बेवसाइट पर घोषित किए जाएंगे।
आज होने वाली परीक्षा स्थगित
केंद्रीय विद्यालय संगठन भोपाल संभाग के उपायुक्त सोमित श्रीवास्तव ने आदेश जारी करते हुए बताया कि 19 मार्च और 21 मार्च को होने वाली कक्षा छठी से नवीं और कक्षा 11वीं की सत्रांत परीक्षा (वार्षिक परीक्षा) अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है। संभवत: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने यह निर्णय कोरोना वायरस को दृष्टिगत रखते हुए लिया है। इधर परिजनों ने बताया कि 19 मार्च को विद्यार्थियों को अंतिम पेपर था। यदि पेपर हो जाता तो विद्यार्थियों को आगे इंतजार नहीं करना पड़ता। अब जो पेपर रुकेंगे वो कब होंगे इसको लेकर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।

Show More
Mukesh Sharaiya Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned