scriptसैनिक धो रहे अधिकारियों के कपड़े-बाथरूम, बंगले में कर रहे झाड़ू-पोंछा | Home Guard female soldier washing clothes of Commandant in office Video viral | Patrika News
नीमच

सैनिक धो रहे अधिकारियों के कपड़े-बाथरूम, बंगले में कर रहे झाड़ू-पोंछा

होमगार्ड जिला कमांडेंट के कपड़े धो रही महिला सैनिक का वीडियो वायरल, अन्य महिला सैनिकों से कराते हैं घर के कामकाज…

नीमचFeb 17, 2024 / 03:54 pm

Shailendra Sharma

neemuch.jpg

नीमच जिला होमगार्ड कमांडेंड युवराज सिंह चौहान की कई शिकायतें होने के बाद भी उन पर अब तक प्रशासनिक कार्यवाही नहीं होने से उनके हौसले बुलंद हैं। यही कारण है कि कमांडेंट युवराज सिंह का हिटलर रवैया जारी है और वो अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अनुकम्पा नियुक्ति में नियुक्त हुई महिला सैनिकों से दफ्तर में अपने कपड़े तक धुलवा रहे हैं। इतना ही नहीं महिला सैनिकों से अपने बंगले पर झाड़ू पोंछा सहित अन्य काम भी कराते हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

होमगार्ड दफ्तर में कपड़े धुलवाए
जानकारी में सामने आया है कि होमगार्ड जिला कमांडेंट युवराज सिंह द्वारा बैच नंबर 17 महिला सैनिक गोपाल कुंवर से होमगार्ड दफ्तर में ही अपने कपड़े धुलवाए जाते हैं इसी प्रकार बैच क्रमांक 6 महिला सैनिक गुड्डी बाई और बैच क्रमांक 2 कलाबाई को बंगले पर झाड़ू पोंछे एवं गृह कार्य के लिए रखा गया है। इसके साथ ही बैच क्रमांक 153 तेजकरण पुरुष सैनिक को कमांडेंट ने अपनी सेवा पानी के लिए रख रखा है। वैसे तो उसकी पोस्टिंग भादवामाता में है लेकिन कमांडेंट साहब अपने रूतबे का इस्तेमाल कर कहीं जाने नहीं देते।

देखें वीडियो-

 

https://youtu.be/CnmQrxOp06s

कुक पर मेहरबान कमांडेंट साहब
जानकारी के मुताबिक डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट युवराज सिंह के घर में शादी समारोह होने के कारण एक माह वो एक महीने की छुट्टी पर गए थे। लेकिन इस दौरान आवाहन शाखा (कॉल आउट) का प्रभार एक कुक रितेश तोमर को दिया गया। जबकि उक्त दफ्तर में प्लाटून कमांडेंट पुष्पा पावर वरिष्ठ अधिकारी के रूप में मौजूद हैं। दफ्तर में कुक का कोई भी कार्य नहीं है परंतु अब कुक ही वरिष्ठ अधिकारी का पद निभाते हुए सभी सैनिकों की ड्यूटी लगाता है। डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट युवराज सिंह द्वारा होमगार्ड महिला सैनिक एवं पुरुष सैनिकों के साथ अभद्रता की जाती है जिसकी कई शिकायते पूर्व में भी हो चुकी हैं। महिला सैनिकों से कपड़े धुलवाने का वीडियो एडीएम नेहा मीणा तक भी पहुंच चुका है।
देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8suor8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो