scriptएक हाथ में जनता के आवेदन तो दूसरे हाथ में सिगरेट, जनसुनवाई में कमल नाथ के मंत्री पीते रहे सिगरेट | hukum singh karada somke cigarette in the meeting | Patrika News
नीमच

एक हाथ में जनता के आवेदन तो दूसरे हाथ में सिगरेट, जनसुनवाई में कमल नाथ के मंत्री पीते रहे सिगरेट

नीमच और मंदसौर के प्रभारी मंत्री हैं हुकुम सिंह कराड़ा।
मध्यप्रदेश सरकार में जल संसाधन मंत्री हैं कराड़ा।

नीमचJun 29, 2019 / 09:12 am

Pawan Tiwari

hukum singh karada

एक हाथ में जनता के आवेदन तो दूसरे हाथ में सिगरेट, जनसुनवाई में कमल नाथ के मंत्री पीते रहे सिगरेट

नीमच. मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। कांग्रेस सरकार के मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा की फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। इस फोटो में वह जनसुनवाई के दौरान सिंगरेट पीते नजर आ रहे हैं। कुकुम सिंह कराड़ा मध्य प्रदेश में जल संसाधन मंत्री हैं और नीमच जिले के प्रभारी मंत्री हैं। हुकुम सिंह कराड़ा गुरुवार को नीमच में गांधी भवन कांग्रेस कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद कार्यालय परिसर में जनता की समस्या सुन रहे थे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
इस दौरान उन्हें सिगरेट की ऐसे तलब लगी की उनके आसपास समस्याओं को लेकर झूम रही आमजन की भीड़ का भी ख्याल नहीं रहा और मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा सिगरेट जलाकर पीने लगे। मंत्री के सिगरेट पीने का वीडियो सोशल माडिया पर काफी वायरल हो रहा है।
एक हाथ में सिगरेट दूसरे हाथ में जनता के आवेदन
प्रभारी मंत्री के एक हाथ में जन शिकायत के दस्तावेज थे तो दूसरे में सिगरेट थी। आवेदन पर केवल नजर डालकर तत्काल पीछे खड़े पीए को देते गए और लगातार सिगरेट का कश लेते रहे। वहीं, इस दौरान वहां, मौजूद मंत्री के पीए और सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मी मीडियाकर्मियों को फोटो खींचने से रोकते रहे। मंत्रीजी जनता के आवदेनों को देखने की खानापूर्ति कर रहे थे लेकिन वो सिगरेट का कश लेना नहीं भूले। मंत्रीजी तब तक सिगरेट पीते रहे जबतक सिगरेट खत्म नहीं हो गई।
जेलब्रेक के बारे में ली जानकारी
नीमच के जिला जेल से चार कैदियों के फरार होने के बाद मंत्री पहली बार नीमच पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने यहां संबंधित अधिकारियों से जेलब्रेक के संबंध में जानकारी ली और मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।
धूम्रपान पर जुर्माने का प्रावधान
सार्वजनिक स्थल पर सिगरेट या बीड़ी से धूम्रपान करते पाए जाने पर पहली बार में 200 रुपए जुर्माने का प्रावधान है। कोई भी सरकारी अधिकारी इस पर जुर्माने की कार्रवाई कर सकता है।

Home / Neemuch / एक हाथ में जनता के आवेदन तो दूसरे हाथ में सिगरेट, जनसुनवाई में कमल नाथ के मंत्री पीते रहे सिगरेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो