scriptशहर के प्रतिष्ठित ठेकेदार के लापता पुत्र को जावद पुलिस ने अफीम के साथ पकड़ा | Javad police arrested missing son of reputed city contractor with opiu | Patrika News

शहर के प्रतिष्ठित ठेकेदार के लापता पुत्र को जावद पुलिस ने अफीम के साथ पकड़ा

locationनीमचPublished: Nov 18, 2020 10:48:50 am

Submitted by:

Virendra Rathod

शहर के प्रतिष्ठित रेलवे ठेकेदार ओमप्रकाश गोयल का लापता पुत्र अक्षय गोयल जावद पुलिस कस्टैडी में एक किलो अफीम के साथ मिला

शहर के प्रतिष्ठित ठेकेदार के लापता पुत्र को जावद पुलिस ने अफीम के साथ पकड़ा

शहर के प्रतिष्ठित ठेकेदार के लापता पुत्र को जावद पुलिस ने अफीम के साथ पकड़ा

नीमच। शहर के प्रतिष्ठित रेलवे ठेकेदार ओमप्रकाश गोयल का पुत्र अक्षय गोयल सुबह रोजाना की भांति बैंडमिंटन खेलने बघाना घर से शहर में आया और उसके बाद लापता हो गया। काफी तलाश के बाद नहीं मिलने में खबर सनसनी की भांति फैल गई और एसपी मनोज रॉय और एएसपी एसएस कनेश सहित पुलिस बल तलाश में जुट गया। इतना हीं नहीं कैँट थाने में गुमशुदगी भी दर्ज हो गई। घटना के करीब छह घंटे बाद जावद पुलिस से आलाधिकारियों को सूचना मिली कि अक्षय गोयल उनकी हिरासत में एक किलो अफीम के साथ है। उसके बाद मामला यू टर्न हुआ कि काफी देर तक कोई अधिकारी मामले में बोलने को तैयार नहीं था। सबसे बड़ी बात तो यह थी कि घंटो पहले सूचना और वायरलेस सूचना के बाद भी अधिकारियों को अक्षय की कस्टैडी के बारे में अवगत नहीं कराया गया। उससे भी चौकाने वाला पक्ष यह सामने आया कि जिसके पास से पुलिस ने अफीम जब्त की हैै, उसे पूछताछ के बाद घर भेज दिया गया है और पुलिस मामले जांच जारी होने की बात कहकर अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

शहर के प्रतिष्ठित ठेकेदार के लापता पुत्र को जावद पुलिस ने अफीम के साथ पकड़ा

एएसपी सुंदर सिंह कनेश ने बताया कि ठेकेदार बघाना निवासी ओमप्रकाश गोयल का पुत्र अक्षय गोयल मंगलवार सुबह अपनी कार से बैटमिंटन खेलने केंट थाना क्षेत्र स्थित लायंस डेन आए थे। जिसके बाद वह समय पर घर नही लौटे तो परिजनों ने उनसे फ ोन पर संपर्क करना चाहा। लेकिन उनका फ ोन भी बंद आया। जिसके बाद घबराए परिजन केंट थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। केंट पुलिस ने मामले की जांच शुरू ही की। मामले की गहनता को देखकर एसपी मनोज रॉय भी घटनास्थल पहुंचे और सीसीटीवी फुटैज की जांच कराई। लेकिन किसी को भनक तक नहीं थी कि वह अफीम के साथ जावद पुलिस कस्टैडी में है। वायरलेस सूचना के बाद आलाधिकारियों को जावद पुलिस ने सूचित किया कि अक्षय की कार से एक किलो अफीम जब्त हुई। जिसके चलते उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण एसपी और एएसपी भी जावद थाने पहुंच गए और पूछताछ की। एएसपी कनेश ने बताया कि चूंकि अफीम बोनट में नट बोल्ट के साथ थैली में कसी हुई थी। बोनट लॉक नहीं होता है, इस कारण कोई द्वेषभावना और बदलापूर्ण भाव से यह कर सकता है। इस कारण अफीम को जब्त कर जांच की जा रही है कि इसमें मुख्य आरोपी कौन है। कुछ के नाम आने पर उनकी जांच की जा रही है। फिलहाल पूछताछ के बाद अक्षय को घर भेज दिया गया है।

पुलिस की अजीबो गरीब कार्रवाई
जावद थाना पुलिस ने जल्द सुबह अक्षय को एक किलो अफीम के साथ हिरासत में ले लिया। उसके बाद भी अधिकारियों को मामले की भनक तक नहीं। पूरे जिले की पुलिस अपहरण की आशंका पर अक्षय की तलाश करती रही। उसके बाद दोपहर में एसपी को सूचना मिलती है कि अक्षय जावद पुलिस की कस्टैडी में एनडीपीएस एक्ट में है। उसकी कार से अफीम बरामद होने के बाद भी छोड़ दिया गया। जब तक की अभी मामले का खुलासा नहीं हुआ कि वास्तव में अफीम किसकी है। वास्तविक आरोपी कौन है। अमूमन अन्य वाहनों में भी कई बार अफीम बिना लॉक स्थान से जब्त होने के बाद इसी प्रकार की कार्रवाई करती है। इन सभी सवाल की शहर में चर्चा रही। पुलिस का कोई अधिकारी इस मामले को ठीक तरह से ब्रीफ करने को तैयार नहीं था।

एसपी मनोज रॉय से सीधी बात
पत्रिका– सर काफी देर से आपका कॉल नहीं उठ रहा मैने करीब चार कॉल किए है, उसके बाद डीआईजी साहब को कॉल किया, उन्होंने आपसे ही पूरी जानकारी लेने को कहा है।
एसपी रॉय– ऐसा नहीं है आपके कॉल है, मामले की पूछताछ में ही जुटे थे।
पत्रिका– पूरा मामला क्या रहा सर, अफीम के साथ गिरफ्तार करने के बाद अक्षय को क्यो छोड़ा गया।
एसपी रॉय-जावद पुलिस ने मुखबिर सूचना पर अक्षय की कार जांच के बाद उसमें से एक किलो अफीम जब्त की है। उसे उन्होंने हिरासत में लेकर पूछताछ जारी की थी।
पत्रिका– सर जावद थाना पुलिस ने अक्षय को अफीम के साथ हिरासत में लेने के बाद भी जानकारी नहीं दी और कैंट थाने में गुमशुदगी दर्ज हो गई।
एसपी रॉय– ऐसा नहीं है, परिजनों ने पौने एक बजे सूचना दी, मेरे पास करीब डेढ बजे सूचना आ गई थी।
पत्रिका- अफीम जब्त होने के बाद अक्षय को छोड़ा गया, एनडीपीएस का आरोपी को कौन है।
एसपी रॉय– अक्षय के कार अंदर के बोनट से अफीम जब्त हुई है। कोई बोनट में अफीम रखकर नहीं लेकर जाता है, कुछ क्लू मिले है, जांच चल रही है। जल्द मामले का खुलासा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो