scriptLoksabha Election 2019 आप मोबाइल पर ही देख लेंगे कौन जीतने वाला है लोकसभा चुनाव | Loksabha Election Result In Your Mobile | Patrika News
नीमच

Loksabha Election 2019 आप मोबाइल पर ही देख लेंगे कौन जीतने वाला है लोकसभा चुनाव

वोटर हेल्पलाइन से मिल जाएगी मतगणना की जानकारी

नीमचMay 22, 2019 / 02:03 pm

Mukesh Sharaiya

Loksabha Election Result In Your Mobile

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में पत्रकारों को जानकारी देते हुए कलेक्टर राजीव रंजन मीना और पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर।

नीमच. लोकसभा चुनाव में पिछले बार की तुलना इस बार मतदान प्रतिशत बेहतर रहा है। यह सबके सहयोग से संभव हो सका है। मतदान के बाद अब मतगणना को लेकर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर 16, 18 और 20 राउंड में गिनती होगी। नीमच विधानसभा में सबसे अधिक 20 राउंड होंगे। प्रत्येक राउंड की जानकारी ‘वोटर हेल्पलाइन एप’ पर देखी जा सकेगी।

स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए बनाए फैसिलिटेशन सेंटर
यह जानकारी कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में मतगणना की व्यवस्था की गई है। विधानसभा चुनाव में जिस तरह की व्यवस्था की गई थी ठीक वैसे ही इंतजाम लोकसभा चुनाव में मतगणना को लेकर किए गए हैं। व्यवस्था ऐसी की गई है कि किसी को कोई समस्या न हो। मीडिया के लिए अलग से सेंटर बनाया गया है। पार्किंग व्यवस्था कॉलेज के पीछे की गई है। कॉलेज के सामने वाला मनासा-नीमच मार्ग का वन विभाग की ओर वाला ट्रेक पब्लिक ट्रॉसपोर्ट के लिए खुला रहेगा। कॉलेज की ओर वाला ट्रेक बंद रहेगा। कॉलेज में जिले की तीनों विधानसभा के लिए अलग अलग स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए अभ्यर्थियों एवं उनके प्रतिनिधियों के लिए फैसिलिटेशन सेंटर भी बनाए गए हैं। जहां बैठकर जनप्रतिनिधि स्ट्रांग रूप की निगरानी कर सकते हैं।

इस बार परिणाम 4 से 5 घंटे विलम्ब से आएंगे
कलेक्टर ने बताया कि जिले की नीमच, जावद और मनासा विधानसभा सीटों पर मतगणना के लिए 14-14 टेबलें लगाई गई हैं। तीनों विधानसभा सीटों पर औसत 16 से 20 राउंड होंगे। 23 मई को सुबह 8 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी। मतगणना में लगे अधिकारी-कर्मचारी सुबह 7 बजे कॉलेज पहुंच जाएंगे। नीमच में डाकमत पत्र की गिनती नहीं होगी। यहां सीधे इवीएम की मतगणना प्रारंभ होगी। निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार इस बार एक के बजाय 5 वीवीपैट का इवीएम से मिलान किया जाएगा। इस कारण परिणाम घोषित होने में 4 से 5 घंटे अधिक लगेंगे। कलेक्टर ने बताया कि मतगणना स्थल पर किसी को भी मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी। सबसे पहले पुलिसकर्मियों की ही जांच की जाएगी। इसके बाद अन्य की जांच होगी। कलेक्टर ने बताया कि जिन शासकीय कर्मचारियों का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। उन्हें वीआरएस देने के संबंध में अब तक शासन की ओर से कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं। यदि ऐसा कोई आदेश आता है तो उस अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Home / Neemuch / Loksabha Election 2019 आप मोबाइल पर ही देख लेंगे कौन जीतने वाला है लोकसभा चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो