scriptvideo चालानी कार्रवाई के साथ दी जाएगी लोगों को समझाइश | neemach news | Patrika News
नीमच

video चालानी कार्रवाई के साथ दी जाएगी लोगों को समझाइश

सोमवार से प्रारंभ हुआ यातायात सुरक्षा सप्ताह9 फरवरी को आयोजित होगी बच्चों की निबंध व चित्रकला स्पर्धा

नीमचFeb 05, 2019 / 07:13 pm

Mahendra Upadhyay

patrika

चालानी कार्रवाई के साथ दी जाएगी लोगों को समझाइश

नीमच. राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की सोमवार को शुरूआत हुई। विधायक दिलीपसिंह परिहार ने विद्युत शिकायत केंद्र फोर जीरो चौराहा पर आयोजित प्रदर्शन का फीता काटकर शुभारंभ किया। 10 फरवरी तक चलने वाले यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान लोगों को नियमों की जानकारी देने के साथ ही चालानी कार्रवाईभी की जाएगी। बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए ‘सड़क सुरक्षा जीवन रक्षाÓ विषय पर निंबध और चित्रकला प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।
‘सड़क सुरक्षा जीवन रक्षाÓ थीम पर होंगे कार्यक्रम
सोमवार को ‘सड़क सुरक्षा जीवन रक्षाÓ की थीम पर 30वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरूआत हुई। विद्युत शिकायत केंद्र फोर जीरो चौराहे पर यातायात नियमों से संबंधित प्रदर्शनी आयोजित की गईथी। विधायक दिलीपसिंह परिहार, पूर्व विधायक डा. सम्पत स्वरूप जाजू, कलेक्टर राजीव रंजन मीणा, पुलिस अधीक्षक पुलिस राकेश कुमार सगर ने फीता काटकर प्रदर्शनी और सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया। प्रदर्शनी के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी दी गई थी। इस अवसर पर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए प्रचार रथ को भी अतिथिगणों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रथ के माध्यम से पूरे सप्ताह लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। कार्यक्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश हर्देश श्रीवास्तव, विधायक नीमच दिलीपसिंह परिहार, नपाध्यक्ष राकेश पप्पू जैन, पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल, डा. सम्पत स्वरूप जाजू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेन्द्रसिंह पंवार सहित बड़ी संख्या में पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और गणमान्यजन उपस्थित थे।
नियमों का पालन करने वालों का होगा सम्मान
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 10 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर जानकारी में बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत शहर के मुख्य चौराहों एवं मार्गों पर यातायात नियमों के फ्लक्स लगाए जाएंगे। यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को फूल एवं चॉकलेट देकर सम्मानित किया जाएगा। गलत जगह पार्किंग एवं लाल बत्ती का उल्लंघन करने पर चालान बनाए जाएंगे। एनसीसी एवं स्काउट गाइड बच्चों द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों की समझाइश दी जाएगी। तेज गति एवं शराब पीकर वाहन चलानें वाले चालकों को समझाइश देने के साथ ही उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ओव्हर लोड वाहन, ट्रक, बसों के चालकों को समझाइश देने के साथ कार्रवाई की जाएगी। नाबालिग वाहन चालकों के विरूद्ध चालानी कार्रवाई की जाएगी। गोमाबाई नेत्रालय एवं जिला चिकित्सालय के सहयोग से यातायात थाना नीमच पर वाहन चालकों का नेत्र एवं स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा। परिवहन एवं पुलिस विभाग द्वारा आटो चालकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। गांधीवाटिका पर ९ फरवरी को यातायात सड़क सुरक्षा थीम ‘सड़क सुरक्षा जीवन रक्षाÓ विषय पर जूनीयर एवं सीनियर वर्ग की निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। निजी महाविद्यालय के छात्रों द्वारा सड़क हादसों में घायलों को तत्काल चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने को लेकर नुक्कड़ नाटक का शहर के प्रमुख चौराहों पर मंचन किया जाएगा।

Home / Neemuch / video चालानी कार्रवाई के साथ दी जाएगी लोगों को समझाइश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो