scriptvideo आपसी खींचतान की वजह से हार सकते हैं लोकसभा चुनाव | neemach news | Patrika News
नीमच

video आपसी खींचतान की वजह से हार सकते हैं लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रायशुमारी के लिए पहुंचे प्रभारीजिला कांग्रेस कार्यालय पर बंद कमरे में की कार्यकर्ताओं से वन-टू-वन चर्चा

नीमचFeb 06, 2019 / 08:54 pm

Mahendra Upadhyay

patrika

video आपसी खींचतान की वजह से हार सकते हैं लोकसभा चुनाव

नीमच. एक बार फिर जिला कांग्रेस कार्यालय पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रायशुमारी के लिए कांग्रेस नेता जुटे। प्रभारी के रूप में उज्जैन से मनोहर बैरागी नीमच पहुंचे थे। उनके समक्ष कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों का गुस्सा फूटा। विधानसभा चुनाव की हार को लेकर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए गए। कार्यकर्ता खुलकर तो नहीं बोले लेकिन गुटबाजी के चलते लोकसभा चुनाव हराने की आंशका से इंकार भी नहीं कर रहे थे। वन-टू-वन चर्चा में कार्यकर्ताओं ने लोकसभा प्रत्याशी जल्द तय करने पर जोर दिया गया।
जल्द तय किया जाए लोकसभा प्रत्याशी
भीतरघातियों की वजह से विधानसभा चुनाव में हारने का दंश अभी भी प्रत्याशियों के जहन में चुभ रहा है। जब भी संगठन का कोई वरिष्ठ पदाधिकारी लोकसभा चुनाव के संबंध में रायशुमारी करने आता है उसके सामने गुस्सा फूट पड़ता है। ऐसा ही कुछ मंगलवार को भी हुआ। लोकसभा चुनाव के प्रभारी के रूप में नीमच पहुंचे मनोहर बैरागी के सामने पदाधिकारियों को गुस्सा फूट पड़ा। ऐसा प्रतीत हुआ मानो लोकसभा चुनाव की रायशुमारी के लिए नहीं नाराज पदाधिकारियों का गुस्सा शांत करने के लिए प्रभारी कार्यकर्ताओं से वन-टू-वन चर्चा करने आएथे। युवक कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोहर बैरागी उज्जैन से दोपहर करीब एक बजे नीमच पहुंच गए थे। उन्होंने पूर्व कैबिनेट मंत्री घनश्याम पाटीदार के निधन पर उनके निवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद करीब १.३० बजे जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से वन-टू-वन चर्चाकी। करीब तीन-साढ़े तीन घंटे तक लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की गई। इस दौरान लोकसभा चुनाव कैसे जीता जा सकता है इस बिंदू पर कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श किया गया। विधानसभा चुनाव में मिली हार को जीत में कैसे बदला जाए इस विषय पर कार्यकर्ताओं से विशेष रूप से चर्चाकी गई। पोलिंग बूथ कैसे मजबूर किए जाएं। विधानसभा चुनाव में पार्टी के घोषणा पत्र में किए गए जिन वादों को पूरा किया जा चुका है उसे जन जन तक पहुंचाने के लिए किस प्रकार रणनीति बनाई जाए इसको लेकर भी चर्चा हुई। कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कहा कि विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा प्रत्याशी के नाम की घोषणा भी एन वक्त पर नहीं की जाए। यदि ऐसा होता है तो प्रत्याशी को पूरे संसदीय क्षेत्र का दौरा करने तक का अवसर नहीं मिलेगा। इससे पार्टी को ही नुकसान होगा। इस सुझाव को मनोहर बैरागी ने आलाकमान में पहुंचने का आश्वासन दिया। बैरागी से मुलाकात करने के लिए जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष अजीत कांठेड़, कार्यकारी अध्यक्ष राजकुमार अहीर, पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल, डा. सम्पत स्वरूप जाजू, सत्यनारायण पाटीदार, उमरावसिंह गुर्जर, सुरेंद्र सेठी, मुकेश कालरा सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंचे थे।

Home / Neemuch / video आपसी खींचतान की वजह से हार सकते हैं लोकसभा चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो