scriptvideo सर्वेक्षण टीम के लौटते ही मॉनिटरिंग हुई बंद | neemach news | Patrika News
नीमच

video सर्वेक्षण टीम के लौटते ही मॉनिटरिंग हुई बंद

– पुराने ढर्रे पर शहर में सफाई व्यवस्था – सुबह सात बजे घर से नहीं निकल रहे निगरानी को अधिकारी

नीमचFeb 06, 2019 / 09:16 pm

Mahendra Upadhyay

patrika

video सर्वेक्षण टीम के लौटते ही मॉनिटरिंग हुई बंद

नीमच। 31 जनवरी को केंद्र की 7 स्टार रेटिंग टीम का निरीक्षण खत्म होने के बाद अब निगम की लापरवाही आम है सुबह सात बजे से तीन धंटे तक जिन अफसरों को निगरानी करनी है, ये फरवरी में एक दिन भी घर से नही निकले हैं। सफाई का जिम्मा कामागारो, दरोगाओं और सेनेटरी सुपरवाइजर्स के भरोसे छोड़ दिया गया है। कुल मिलाकर शहर की सफाई केंद्रीय टीम का निरीक्षण खत्म होते ही अपने पुराने ढर्रे पर लौट आई है।
बाजार हो या रिहायशी इलाके सफाई हुई बंद
शहर के कई मुख्य बाजार में सफाई का आलम चरमराया है। इंद्रानगर, बघाना, बगला नंबर 60, मूलचंद मार्ग, दशहरा मैदान और कई आवासीय कॉलोनी में कचरा प्वाइंटस पर खुले में कचरा फेंका जा रहा है। जिससे कचरा हवा के साथ आसपास बिखर जाता है। उसको उठाने की समुचित व्यवस्था नहीं है। वहीं अगर बस्ती में देखेंगे तो गंदगी का आलम कुछ अलग ही है। नाले और नालियां खुली है। नाली चौक होकर मूलचंद मार्ग पर पानी सड़क पर आ रहा है।
कचरा कलेक्शन जारी है
डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन 2013 से हो रहा है, जिसे 2015 में वार्डों तक किया गया। शहर के स्लम एरिया समेत अंदरूनी क्षेत्रों को दोड़ दे तो बाकी में यह काम सर्वेक्षण खत्म होने के बाद भी पहले की तरह जारी है।
कमजोर पड़ गई निगम की पक्की व्यवस्था
-स्वच्छता के लिए कुछ प्वाइंटस पर स्मार्ट डस्टबिन लगवाए थे। इनके भरने के बाद भी ढ़क्कन बंद नहीं हो रहे हैं।
– घर पर ही गीले कचरे से कपोस्ट बनाने के कंपोस्ट यूनिट बांटे गए, लेकिन बेकाम साबित हो रहे है। लोगा इन्हें डस्टबिन की तहर उपयोग कर रहें है।
रोजाना सफाई का काम चल रहा है
सफाई रोजाना काम है और ये बखूबी चल रहा है। निगम का सफाई अमला इसके लिए काम पर लगा हुआ है। यदि कोई शिकायत पहुंच रही है तो हम उसे भी प्राथमिकता से दखवा रहें हैं।
– विश्वास शर्मा, स्वच्छता अधिकारी नीमच।

Home / Neemuch / video सर्वेक्षण टीम के लौटते ही मॉनिटरिंग हुई बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो