scriptसत्ता बदली तो बढ़ गए बेरोजगार | neemach news | Patrika News
नीमच

सत्ता बदली तो बढ़ गए बेरोजगार

– करीब साढे तेरह हजार का पंजीयन – बेरोजगार को चार हजार माह मिलेगा भत्ता

नीमचFeb 14, 2019 / 09:47 pm

Mahendra Upadhyay

patrika

सत्ता बदली तो बढ़ गए बेरोजगार

नीमच। प्रदेश सरकार बदलने के बाद दो माह में रोजगार कायार्यलय में बेरोजगारी का पंजीयन कराने वालों की संख्या में बेतहासा बढ़ोत्तरी होना शुरू हो गई है। यह बढ़ोत्तरी पिदले साल की तुलना में करीब दस गुना है। रोजगार कार्यालय के आंकड़े के अनुसार साल 208 में जहा 13 हजार से अधिक पंजीयन हुए थे। वहीं साल 2019 में सात फरवरी तक करीब 12 हजार पंजीयन हो चुके है। ये आंकड़ा हर दस मिनट में बढ़ रहा है।
रोजगार कार्यालय विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सालभर में जितने पंजीयन नहीं होते उतने अब महीने भर में होने लगे है। दरअसल कांग्रेस सरकार ने अपने वचनपत्र में मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। 21 से 30 साल तक के बेरोजगार युवाओं को 100 दिन के ाकम के हिसाब से हर महीने चार हजार रुपए देने की बात सरकार ने कही है।

दस गुना तक बढ़े बेरोजगार
रोजगार कार्यालय के स्टेशनों ऑफिसर ने बताया कि यहां पंजीयन का ग्राफ सरकारी भर्तीयों के समय बढ़ता है। लेििकन जब से सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार देने की बात कही है। तब से पंजीयन का ग्राफ दस गुना बढ़ गया है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के शिक्षित बेरोजगारों को चार हजार रुपए मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का वचन दिया था। इसी कारण दो माह में बड़ी संख्यामें बेरोजगारों ने पंजीयन कराया है। रोजगार अधिकारी ने बताया कि रोजगार पंजीयन के लिए पोर्टल भी बनाया गया है। जिसमें कियोस्क सेंटर के माध्यम से पंजीयन करा सकते हैं।
डेढ़ माह में सालभर के पंजीयन
रोजगार कार्यालय में एक माह में साल भर के बराबर पंजीयन हो रहे है। बीते साल में 13 हजार पंजीयन हुए है। वहीं इन डेढ माह में करीब 12 हजार नए युवा नाम दे चुके हैं।
– मनोज अग्रिहोत्री, उप अधीक्षक रोजगार कार्यालय नीमच

Home / Neemuch / सत्ता बदली तो बढ़ गए बेरोजगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो