scriptफोरलेन पर ढाबे के पास से एक जीप से 120 किलोग्राम डोडाचूरा जब्त | neemach news | Patrika News
नीमच

फोरलेन पर ढाबे के पास से एक जीप से 120 किलोग्राम डोडाचूरा जब्त

, तीन गिरफ्तार

नीमचMar 12, 2019 / 09:00 pm

Mahendra Upadhyay

patrika

फोरलेन पर ढाबे के पास से एक जीप से 120 किलोग्राम डोडाचूरा जब्त

नीमच। नयागांव चौकी पुलिस ने मुखबिर की सूचना सोमवार रात को कानका खोर रोड पर एक ढाबे के पास से बोलेरो जीम की तलाशी लेकर एक क्विंटल २० किलोग्राम अवैध डोडाचूरा जब्त किया। पुलिस ने कार से पकड़े तीन युवकों पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की है।
चौकी प्रभारी परमानंद गिरवाल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रात करीब साढे नो बजे कानका खोर रोड पर मुन्ना के ढाबे के पास खड़ी बोलेरो जीप की तलाशी लेने के दौरान उसमें से एक क्विटंल २० किलोग्राम अवैध डोडाचुरा जब्त किया है। वहीं कार में सवार तीन युवक पिपल्यामंडी के मूंदड़ी गांव निवासी मुकेश पिता शंभूलाल पाटीदार, चीताखेड़ा निवासी दिलीप पित गोपाल सिंह और जोधा पिपल्या निवासी राकेश पाटीदार को गिरफ्तार किया है। जिन पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की है।

………………………………………………..

आयोजित हुई नेशनल लोक अदालत
नीमच। बेगूं राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चित्तौडग़ढ़ के निर्देशानुसार तालुका विधिक सेवा समिति बेगूं मुख्यालय पर पंचम नेशनल लोक अदालत आयोजन किया गया।
लोक अदालत में प्रीलिटीगेशन के तहत विभिन्न बैंकों द्वारा 129 प्रकरण में से 5 प्रकरणों का प्रीलीटिगेशन के तौर पर आपसी राजीनामा से निस्तारण करा सम्बंधित बैंकों 8 6 हजार रुपए समझौता राशि दिलाई गई। न्यायालय में विचाराधीन राजीनामा योग्य 206 प्रकरण आपसी राजीनामा हेतु लोक अदालत में नियत किए। इनमें से राजीनामा योग्य 7 आपराधिक प्रकरणों का निस्तारण कर 6 0 हजार 400 रुपए समझौता राशि पक्षकारान को दिलाई गई। चेक अनादरण से 15 प्रकरण सम्बंधित मामलों का निस्तारण कर 19 लाख 54 हजार 714 रुपए समझौता राशि दिलाई गई। लोक अदालत में आपसी राजीनामा से निस्तारण हेतु 6 4 दिवानी प्रकरण नियत किए गए। इनमें से 15 प्रकरणों का निस्तारण कर 3 लाख एक हजार 8 93 का समझौता राशि पक्षकारान को दिलाई गई। बेगूं मुख्यालय पर कुल 43 प्रकरणों का लोक अदालत में निस्तारण किया। तालुका विधिक सेवा समिति बेगूं अध्यक्ष विकास गजराज ने पक्ष कारान के मध्य आपसी सुलह वार्ता सम्पादित करवाई जाकर लोक अदालत के महत्व के बारे में समझाया। इस अवसर पर बार संघ बेगूं के अधिवक्तागण एवं न्यायिक कर्मचारियों द्वारा लोक अदालत के सफल क्रियांवयन पूर्ण सहयोग मिला।

Home / Neemuch / फोरलेन पर ढाबे के पास से एक जीप से 120 किलोग्राम डोडाचूरा जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो