scriptराजस्थान सीमा से लगे चेकपोस्ट का किया निरीक्षण | neemach news | Patrika News
नीमच

राजस्थान सीमा से लगे चेकपोस्ट का किया निरीक्षण

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक पहुंचे सिंगोली क्षेत्र में

नीमचMar 13, 2019 / 09:38 pm

Mahendra Upadhyay

patrika

राजस्थान सीमा से लगे चेकपोस्ट का किया निरीक्षण

नीमच. लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद मंगलवार को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से जिले से लगी राजस्थान की सीमा पर स्थित चेकपोस्ट का आकस्मिक निरीक्षण किया। वहां तैनात अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि चेकपोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे चालू रहें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए।
प्रदेश में प्रवेश करने वाले हर वाहन की हो जांच
मंगलवार को कलेक्टर राजीव रंजन मीना, पुलिस अधीक्षक राकेशकुमार सगर, एसडीएम जावद अरविंद सिंह माहौर, एसडीओपी जावद आदि ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश और राजस्थान सीमा से लगे सीमावर्ती चेकपोस्ट का आकस्मिक निरीक्षण किया। कलेक्टर व एसपी ने जिले के सीमावर्ती गांव जाट, पोल डूंगरी, काकरिया तलाई, कदवासा एवं ग्राम बिलखंडा में मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा स्थापित अंतरराज्यीय चेकपोस्ट का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां तैनात अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे चेकपोस्ट पर कड़ी निगरानी रखें। एक राज्य से दूसरे राज्य की सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन की सघन जांच करें। अवैध शराब परिवहन, नकदी, अन्य ऐसी सामग्री जिससे की निर्वाचन प्रक्रिया दूषित हो सकती हो या आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा हो इस पर प्रभावी नियंत्रण रखें। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि चेकपोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे चालू रहें। एक राज्य से दूसरे राज्य में किसी भी परिस्थिति में कोई अवैध सामग्री का परिवहन न हो। यदि चेकपोस्ट पर किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
चेकपोस्ट का किया निरीक्षण
लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के साथ जिले से लगी राजस्थान सीमा पर बने चेकपोस्ट का निरीक्षण किया। चेकपोस्ट पर मौजूद पुलिस बल को हर संदिग्ध व्यक्ति और गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए। लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।
– राजीव रंजन मीना, कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो