scriptजिले में ठगी के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस के हाथ खाली | neemach news | Patrika News
नीमच

जिले में ठगी के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस के हाथ खाली

– फ्यूचर मेकर कंपनी द्वारा आर्गेनिक खेती के नाम पर करोड़ों की ठगी का मामला- सीएमडी और नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर से नहीं जब्त कर पाई पुलिस ठगी की राशि

नीमचApr 08, 2019 / 05:38 pm

Mahendra Upadhyay

नीमच। नीमच कैंट पुलिस ने फ्यूचर मैकर लाईफ केयर प्राइवेट लिमिटेड और फ्चूचर मैकर ग्लोबल मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड हिसार हरियाणा कंपनी के सीएमडी राधेश्याम सुथार और नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर सुंदर सैनी की रिमांड अवधि समाप्त होने पर न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश हुए है। दोनों को नीमच पुलिस टीम हिसार जेल पुलिस को सौंपने के लिए रवाना हो गई है। गौरतलब है कि नीमच जिले में ब्रांच खोलकर आर्गेनिक एग्रीकल्चर साढे सात हजार रुपए में किट बेचकर चेन सिस्टम के आधार पर सैकड़ों लोगों से करीब पौने छह करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है।
थाना प्रभारी अजय सारवान ने बताया कि ठग कंपनी के सीएमडी राधेश्याम सुथार और नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर सुंदर सैनी कीे रिमांड अवधि समाप्त होने पर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया था। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश हुए हैं। दोनों को पुलिस टीम हिसार जेल छोडऩे के लिए रवाना हो गई है। हालांकि अभी तक की पूछताछ में उन्होंने नीमच में भी अपनी कंपनी द्वारा प्रोडेक्ट बेचकर ठगी की वारदात करना स्वीकार किया है। अपराध प्रमापिण किया गया है। वहीं उनकी सम्पत्ति हिसार और तेलंगना पुलिस ने सीज कर दी है। वहीं मध्यप्रदेश के स्थानीय आरोपी इंदौर निवासी सुरेश सिंह सोनगरा की गिरफ्तारी में पुलिस जुटी है, वह घर से फरार है। वहीं एमड़ी बंशीाल सिहाग भी विदेश निकल गया है। जिसके बारे में भी पुलिस पुख्ता जानकारी जुटा रही है। अब पुलिस जल्द ही इन दोनों को गिरफ्तार करेगी।

यह है मामला
आवेदक अनिल धाकड़, नरेंद्र धाकड़ तथा महिपाल सिंह राठौर ने एसपी को शिकायत की थी कि फ्यूचर मैकर लाईफ केयर प्रा. लि. और फ्यूचर मैकर ग्लोबल मार्केटिंग प्रा. लि. जिला हिसार हरियाणा के सीएमडी राधेश्याम सुथा निवासी सिसवाल हिसार हरियाणा, एमडी बंशीलाल सिहाग निवासी टिब्बी फतेहाबाद हरियाणा, नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर सुंदर सैनी निवासी चिंदड़ हिसार हरियाणा एवं सुरेश सिंह सोनगरा निवासी देवास नाका इंदौर ने जिले में अपनी कंपनी की ब्रांच खोलकर करीब ६४ लोगों से लगभग ५ करोड़ ५० लाख रुपए की ठगी की है। उनके पास परिचित सरपंच महेश धनोलिया निवासी चिकलाना, शिक्षक चिरंजीवी धनोलिया, इंदौर निवासी दिपक सोलंकी, सुरेश सिंह सोनगरा आए थे और बताया कि कंपनी करीब तीन साल से पूरे देश में काम कर रही है। कंपनी के सीएमडी राधेश्याम सुथार व एमडी बंशीलाल सिहाग जो कि पिछले तीन साल से कंपनी को व्यवस्थित तरीके से चला रहें हैं। उपोक्त व्यक्तियों में चिकलाना व इंदौरी निवासी जो कि पूर्व परिचित है। उनकी बातों में विश्वास कर कंपनी से जुड़ गए। लेकिन ७ सितंबर २०१८ को पता चला कि कंपनी के सीएमडी तेलंगाना पुलिस ने गिरफ्तार कर हिसार हैड ऑफिस को सील कर दिया है। इसी विषय को लेकर हिसार गए तो वहां कंपनी के मालिक राधेश्याम सुथार के धर सिसवाल पहुंचे तो राधेश्याम के भाई भंवरसिंह व उनके साथ चार-पांच लोगों ने गाली-गलोज कर बंदूक से हवाई फायर किए और साथी अनिल धाकड़ की कनपट्टी पर बंदूक रखकर भंवर सिंह ने बोला भाग जा यहां से वरना जान से मार दूंगा। तीनों जान बचाकर वहां से भागकर आए और मामले में एसपी को शिकायत दी थी। जिसके बाद कैंट थाने में प्रकरण दर्ज हुआ था।

Home / Neemuch / जिले में ठगी के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस के हाथ खाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो