scriptनाबालिग लड़की को बेचने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में | neemach news | Patrika News
नीमच

नाबालिग लड़की को बेचने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

– राजस्थान ले जा रहा था लड़की को बेचने

नीमचJun 19, 2019 / 03:58 pm

Mahendra Upadhyay

patrika

नाबालिग लड़की को बेचने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

नीमच। जावद थाना क्षेत्र की नयागांव चौकी पुलिस ने मुखबिर सूचना पर मानव तस्करी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्त में लेकर नाबालिग लड़की को भी जब्त किया है, जिसे वह बेचने के लिए राजस्थान के जोधपुर और भीलवाड़ा जा रहा था। पुलिस ने आरोपी को दो दिन के रिमांड पर न्यायालय से पूछताछ के लिए लिया है। जिससे इस धंधे से जुड़े कई लोगों की गिरेबां तक पुलिस पहुंच सके।
नयागांव चौकी प्रभारी परमानंद गिरवाल ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक दूध बेचने वाली पिकअप में एक नाबालिग लड़की को राजस्थान बेचने के लिए लेकर जाया जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने सीसीआई चौराह पर नाकाबंदी कर पिकअप को रोका और वाहन की तलाशी के दौरान नाबालिग को बरामद किया। पुलिस ने मानव तस्करी में आरोपी परमेश पिता हरिराम गुर्जर निवासी चंदनपुरा थाना रामपुरा को गिरफ्तार किया है। जिसे कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान उससे खरीद फरोख्त करने वाले लोगों के बारे में पूछताछ की जाएगी कि वह लड़की को कहां से लेकर कहां बेचने जा रहा था। फिलहाल प्रारंभिक पूछताछ में उसने बांछड़ा डेरे से सीमा बाई नाम की महिला के पास से लड़की को खरीदकर राजस्थान जोधपुर बेचने जाना बताया है। जिससे गहनता से पूछताछ की जा रही है।

एक लाख ३० हजार में खरीदा
चौकी प्रभारी गिरवाल ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि नाबालिग लड़की को जीरन थाना क्षेत्र के ग्राम चल्दु के बाछड़ा समाज के ढेरों से करीब एक लाख तीस हजार रुपए में खरीदा गया है। वहीं किशोरी को देहव्यापार के लिए राजस्थान ले जाया जा रहा था।
समाज की कुप्रथा
बाछड़ा समाज में इस तरह की परंपरा चली आ रही है। जिसमें सुधार की आवश्यकता है। जिसके लिए पुलिस सहित कई एनजीओ भी कार्य कर रही है। इनकी सरकारी योजनाओं के माध्यम से भी जागरूक किया जा रहा है।
– राकेश कुमार सगर, एसपी नीमच।

Home / Neemuch / नाबालिग लड़की को बेचने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो