२५ लाख की फिरौती के मुख्य आरोपी फिरोज पर दस हजार का इनाम

- रिमांड पर चल रहे सह आरोपी को भेजा जेल
- होंडा शोरूम संचालक से २५ लाख की फिरौती का मामला

नीमच। जिला पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने होंडा शोरूम मालिक को जान से मारने की धमकी देकर २५ लाख की फिरौती मांगने के फरार मुख्य आरोपी फिरोज की गिरफ्तारी के लिए दस हजार का इनाम घोषित कर दिया है। जो कि उसे पकड़ाने में पुलिस की मदद करेगा, यह राशि पुलिस उसे सौंपेगी। वहीं सह आरोपी वाजिद उर्फ राजू की पुन: रिमांड की अवधि समाप्त होने के बाद कैंट पुलिस ने मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।
सीएसपी राकेश मोहन शुक्ल ने बताया कि शोरूम संचालक मोहम्मद हुसैन से जान से मारने की धमकी देकर २५ लाख की फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने फिरोती देने के बहाने दो बदमाश को मौके से दबोच लिया था। जिनमें मोहम्मद वाजिद उर्फ राजू पिता मोहम्मद शकूर जाति मेवाती (40) निवासी मल्लामतलाई उदयपुर राजस्थान एवं शाकिर पिता जहीर खां जाति मेवाती (24) निवासी मेवातीपुरा ईमली के नीचे जावरा जिला रतलाम का है। दोनों ने रिमांड के दौरान आलोट हाल मुकाम भीलवाड़ा निवासी फिरोज के द्वारा उन्हें रुपए लेने भेजने की बात बताई। पुलिस टीम फिरोज की तलाश में जुटी है। जिसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए मदद करने वाले को एसपी ने दस हजार का इनाम देने की घोषणा की है। वहीं पुन: रिमांड पर फिरोज के खास गुर्गे मोहम्मद वाजिद उर्फ राजू मेवाती को लिया था। जिसमें भी वह खास नहीं बता पा रहा है। उसका कहना है कि वह जावरा में रहता था, उसकी तभी से फिरोज से दोस्ती हो गई, अभी वह भी भीलवाड़ा रहता था और फिरोज भी भीलवाड़ा रह रहा था। उसके कहने पर वह रुपए लेने आए। इससे ज्यादा उन्हें कुछ पता नहीं है। वहीं पुन: रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद उसे कोर्ट पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

यह है मामला
होंडा शोरूम संचालक मोहम्मद हुसैन आरीफ दाउदी बोहरा (39) निवासी बंगला नंबर 38 वीर पार्क रोड नीमच ने २१ नवंबर को नीमच कैंट थाने पर धमकी भरा फोन आने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मोहम्मद हुसैन ने बताया था कि 21 नवंबर 19 को सुबह 11.35 से 12.15 के बीच मेरे मोबाइल पर मोबाइल नंबर 9929560820 से 6 बार कॉल आया था। सामने वाले व्यक्ति ने स्वयं को चुन्नुलाला बताकर बात की थी। फोन पर कहा कि मैं चुन्नु लाला बोल रहा हूं। मैंने मंदसौर तथा अन्य कई जगह बड़े बड़े कांड कर रखे हैं। मेरा कोई कुछ नही बिगाड़ पाया है। मेरे ऊपर 50 हजार रुपए का इनाम है। यह कहकर वह मुझसे तथा मेरे दादाजी इमदाद अली बोहरा से 25 लाख रुपए की फिरौती मांगने लगा। बोला कि अभी मेरा आदमी तुम्हारे शोरूम के बाहर खड़ा है। तुम्हारे ऊपर लगातार नजर रख रहे हैं। अगर तुमने रुपए नहीं दिए तो तुम्हारे ऊपर गोलियां चला दी जाएगी। इसका नतीजा बहुत बुरा होगा। मेरा आदमी तुम्हारे पास आ जाएगा। तुम उसे 25 लाख रुपए दे देना। इस रिपोर्ट के आधार पर नीमच कैंट थाने पर अपराध क्रमांक 593/19 धारा 384, 386, 507 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

Mahendra Upadhyay
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned