मामला सोश्यल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश का

harinath dwivedi

Publish: Jun, 14 2018 12:27:05 PM (IST)

Neemuch, Madhya Pradesh, India
मामला सोश्यल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश का

- सब्जी मंडी पर रहा बंद का आंशिक असर, मारपीट के मामले में ४ गिरफ्तार
-विहिप और फूलमाली सैनी समाज ने विरोध प्रदर्शन किया


नीमच. मंगलवार को सोश्यल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर सब्जी विक्रेता युवक के साथ मारपीट हुई थी, जिसके विरोध में बुधवार को सब्जी मंडी में बंद का आंशिक असर दिखाईदिया। कुछ दुकानें खुली रही और कुछ बंद थी। इधर पुलिस ने मारपीट के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
गौरतलब है कि सोश्यल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कुछ लोगों ने सब्जी विक्रेता राहुल माली निवासी नीमच सिटी के साथ गंभीर मारपीट की थी। युवक के सिर में गंभीर चोट आई थी जिसे प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रैफर कर दिया गया था।मारपीट के विरोध में सब्जी विक्रेता संघ और हिंदु संगठनों के लोगों ने थाने पर हंगामा किया था। रात में सब्जी विक्रेता संघ ने ठोस कार्रवाईकी मांग को लेकर सब्जी मंडी बंद का ऐलान कर दिया था।
बुधवार को सुबह से ही सब्जी मंडी में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था, हालांकि अधिकांश दुकानें सुबह बंद थी, लेकिन ९ बजे बाद कुछ दुकानें खुल गई।इन दुकानों पर दिन भर सब्जी का कारोबार सामान्य चला।
प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया-
इधर विहिप और फूल माली संघ तथा सब्जी विक्रेता संघ के सदस्य बड़ी संख्या में एकत्रित होकर बुधवार दोपहर एसपी कार्यालय पहुंचे और घटना के विरोध में आक्रोश जताया। इस दौरान सीएसपी नरेंद्रसिंह सौलंकी को एक ज्ञापन दिया गया जिसमें मांग की गई कि युवक राहुल माली के साथ गंभीर मारपीट की गई है।हमलावरों के पास बेसबॉल के बल्ले, डंडे आदि थे।ज्ञापन में इस घटना के दोषियों पर धारा ३०७ के तहत कार्रवाईकी मांग की गई।एक ज्ञापन फूलमाली समाज द्वारा भी दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि घटना की जांच में आने वाले तथ्यों के आधार पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।ज्ञापन देने वालों में विहिप के बाबूलाल नागदा, सत्यनारायण पाटीदार, पंडित रामअवतार शर्मा सहित कार्यकर्ता, सब्जी विक्रेता संघ और फूलमाली सैनी समाजजन उपस्थित थे।
इन पर की गई कार्रवाई-
इस मामले में आपत्तिजनक पोस्ट सोश्यल मीडिया पर शेयर करने के आरोप में राहुल पर नीमच सिटी थाने में प्रकरण दर्ज किया जा चुका है, जबकि राहुल के साथ मारपीट करने के मामले में केंट थाने पर १४ लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।मोइन, शेहजान, सद्दाम, नदीम निवासी नीमच सिटी को गिरफ्तार किया गया है।शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है।
वर्जन-
आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने और मारपीट करने पर अलग-अलग प्रकरण दर्ज किए गए हैं। जांच की जा रही है तथ्यों के अनुसार कार्रवाई होगी।-नरेंद्रसिंह सौलंकी, सीएसपी नीमच
---------------

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned