हजारों खर्च करने के बाद भी आधा घंटे बाधित रहा सीएम का सीधा प्रसारण

हजारों खर्च करने के बाद भी आधा घंटे बाधित रहा सीएम का सीधा प्रसारण

harinath dwivedi | Publish: Jun, 14 2018 12:37:22 PM (IST) Neemuch, Madhya Pradesh, India


मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत आयोजित किया गया था कार्यक्रम

नीमच. रतनदेवी मांगलिक भवन में बुधवार को उस समय ऊहापोह की स्थिति निर्मित हो गई जब मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में टिमरनी (हरदा) से मुख्यमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण बाधित हुआ। आनन फानन में विधायक ने मोबाइल पर सीएम का भाषण उपस्थितजनों को सुनाया। सीएम का भाषण शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद कलेक्टर ने नया सेट टॉप बॉक्स मंगवाकर सीधे प्रसारण की व्यवस्था कराई।
एक बजे शुरू हो सका सीधा प्रसारण
रतनदेवी मांगलिक भवन पर मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में हितग्राहियों को योजना के तहत लाभ का वितरण जाना था। इसके लिए हजारों रुपए खर्च कर पूरे तामझाम की व्यवस्था की गई थी। दोपहर करीब १२.३० बजे टिमरनी (हरदा) से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के भाषण का सीधा प्रसारण होना था। तकनीकी कारणों से आयोजन स्थल लगाई गई मेगा स्क्रीन पर सीएम के भाषण का सीधा प्रसारण नहीं हो सका। इसके चलते आयोजन स्थल पर मौजूद अधिकारियों में हाथ पैर फूल गए। किसी की कुछ समझ नहीं आ रहाथा कि इस समस्या का समाधान कैसे करें। इस बीच विधायक दिलीपङ्क्षसह परिहार ने अपने मोबाइल से सीएम के भाषण के सीधे प्रसारण को उपस्थितजनों को सुनाया। यह देख मौके पर मौजूद अधिकारी भी अपने मोबाइल टटोलने लगे कि कैसे विधायक यह सब कर पा रहे हैं। इधर विधायक ने सीएम के भाषण के सीधे प्रसारण में व्यवधान होने पर कलेक्टर को संबंधित कि खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। इसके बाद कलेक्टर कौशलेंद्रविक्रम सिंह भी नाराज नजर आए। उन्होंने तुरंत व्यवस्था सुधारने के निर्देश अधिकारियों को दिए। आनन फानन में नया सेट टॉप बाक्स मंगवाया गया। तब कहीं जाकर दोपहर एक बजकर १९ सेकंड पर सीएम के भाषण का सीधा प्रसारण प्रारंभ हो सका।
तेंदुपत्ता संग्राहकों को बांटी चरण पादुकाएं
मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के तहत आयोजित सम्मेलन में जनपद पंचायत नीमच की ओर से सबल योजना के तहत असंगठित पंजीकृत श्रमिक परिवारों के 9 हितग्राहियों को 2-2 लाख रुपए की अनुग्राह राशि अतिथियों द्वारा वितरित की गई। अतिथियों ने प्रतिक स्वरूप घसूंडी जागीर की गुड्डीबाई, केलूखेड़ा के भरतलाल एवं दुदरसी की नारायणीबाई को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि के चेक प्रदान किए। उज्जवला योजना के तहत 35 हितग्राहियों को लाभांवित किया गया। इनमें भगवानपुरा की सपना भेरूलाल, ग्वालटोली की ममता यादव, सोनिया बैरागी, पूजा मेहर को नि:शुल्क गैस कनेक्शन एवं चुल्हा व सिलेंडर प्रदान किया गया। समारोह में 110 तेंदुपत्ता संग्राहकों को वन विभाग की ओर से चरण पादुकाएं, साड़ी, पानी की कुप्पी वितरित की गई। लाडली लक्ष्मी योजना तहत 6 लाडली लक्ष्मियों को लाभांवित किया गया। साथ ही मातृत्व सहायता योजना का लाभ भी एक महिला को प्रदान किया गया। संबल योजना के तहत 6 6 ग्राम पंचायतों से आए चयनित पात्र हितग्राहियों को विभिन्न विभागों द्वारा प्रत्येक विभाग के चयनित 5-5 हितग्राहियों को प्रतिक स्वरूप मंच पर बुलाकर उन्हें अनुग्रह राशि, गैस चुल्हा, देय राशि के चेक दिए। कार्यक्रम को विधायक दिलीपसिंह परिहार ने संबोधित किया। कार्यक्रम में टिमरनी (हरदा) से असंगठित श्रमिकों के राज्य स्तरीय सम्मेलन का लाईव प्रसारण भी दिखाया गया। टिमरनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भाषण का सीधा प्रसारण भी एलईडी के माध्यम से किया गया। जिसे नीमच के सम्मेलन में उपस्थित अतिथियों और उपस्थितजनों ने देखा व सुना।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned