scriptनीमच में हाथी पर सवार होकर आए गजानन | neemuch ganpti news | Patrika News
नीमच

नीमच में हाथी पर सवार होकर आए गजानन

नीमच में हाथी पर सवार होकर आए गजानन

नीमचSep 13, 2018 / 11:23 pm

harinath dwivedi

patrika

नीमच में हाथी पर सवार होकर आए गजानन

नीमच. शहर सहित अंचलों में गुरुवार को गणपति बप्पा के जयकारों की गूंज सुबह से लेकर देर शाम तक सुनाई दी। जहां लोगों ने घर घर गणपति की स्थापना की, वहीं गली मोहल्लों और चौराहों पर भी गणपति पांडाल सज चुके थे। शाम होते ही जब आरती का दौर शुरू हुआ तो पूरा शहर गणपति बप्पा के जयकारों से गूंज उठा।
बतादें की गुरुवार सुबह से ही शहर का बाजार फूल मालाओं, गणपति प्रतिमाओं, साज सज्जा की सामग्रियों सहित मिठाईयों की दुकानों से सज चुका था। चूकि मौसम भी खुला था, इसलिए हर दुकान पर श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आई। सुबह से लेकर शाम तक शहरवासियों ने शुभ मुहूर्त में गणपति भगवान की स्थापना की।
जहां एक ओर घरों में बच्चों से लेकर बड़ों तक में गणेश स्थापना को लेकर उत्साह नजर आ रहा था। वहीं गणपति पांडाल समिति के सदस्य भी गाजे बाजे के साथ गणपति बप्पा को शहर के मुख्य बाजारों से झूमते गाते जयकारे लगाते हुए अपने अपने क्षेत्र में स्थित पांडालों में लेकर पहुंचते नजर आए। सभी स्थानों पर विभिन्न प्रकार की आकर्षक प्रतिमाएं श्रद्धालुओं का मन मोहती नजर आई।
हरवार छात्रावास में विराजे गणपति
फोटो-एनएम १४२०
हरवार. ११ दिवसीय गणेश उत्सव की धूम हरवार में भी सुनाई देने लगी। गुरुवार को कस्तुरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में बालिकाओं द्वारा गणपतिजी की विधि विधान से स्थापना की और विघ्नहर्ता के जयकारे लगाए गए। इसके बाद बालिकाओं द्वारा आंख पर पट्टी बांधकर मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस मौके पर छात्रावास अधीक्षिका पुष्पलता सौलंकी, सहायक अधीक्षिका सोनू साफा, प्राथमिक स्कूल के अध्यापक सुरेश शर्मा, हीरालाल, हेमंत जैन, मदनलाल गायरी आदि उपस्थित रहे। फोटो-फोटो-एनएम १४२२
रामपुरा. गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य में रामपुरा में विभिन्न स्थानों पर प्रथम पूज्य गणेश की स्थापना की गई। ११ दिवसीय गणेश उत्सव से नगर में धार्मिक उत्साह का वातावरण बना है। बच्चों से लेकर युवाओं व महिला पुरूषों में भी गणेश उत्सव के प्रति उत्साह नजर आया। सभी ने गुरुवार को पूजा अर्चना के साथ आराधना की।
नीमच में विराजे गजानन गणपति
विजय टॉकिज चौराहे पर आर्यंस ग्रुप द्वारा गजानन गणपति की स्थापना की गई। जो श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रही। ऐसी प्रतिमा शहर में पहली बार नजर आई। जिसमें कई हाथियों पर गणपति विराजमान हैं। सीआरपीएफ चौराहे पर स्थित सिद्धी विनायक गु्रुप द्वारा विशाल गणपति की स्थापना की गई। यहां की आकर्षक साज सज्जा श्रद्धालुओं को आकर्षित कर रही है।

Home / Neemuch / नीमच में हाथी पर सवार होकर आए गजानन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो