scriptGood News बिजली उपभोक्ताओं को मिली यह अच्छी खबर | Neemuch MPEB Good News In Hindi | Patrika News

Good News बिजली उपभोक्ताओं को मिली यह अच्छी खबर

locationनीमचPublished: Mar 16, 2019 01:59:33 pm

Submitted by:

Mukesh Sharaiya

जिले के 95 हजार उपभोक्ताओं को हो रहा है लाभ

patrika

itarsi, mpeb, electric bill, customers angry, protest

नीमच. इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत सरल योजना से जुड़े उपभोक्ताओं को मात्र 100 और अधिकमत 200 रुपए के बिजली बिल दिए जा रहे हैं। इस योजना के तहत जिले के करीब 95 हजार उपभोक्ता लाभांवित होंगे। गुरुवार तक जिले के 70 हजार उपभोक्ताओं के बिजली बिल जनरेट हो चुके हैं।

एक लाख 45 हजार है कुल घरेलु उपभोक्ता
संबल योजना और गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले करीब 95 हजार उपभोक्ताओं को इंदिरा गृह ज्योति योजना का इसी माह से लाभ मिलने लगा है। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड की ओर से जिले के उपभोक्ताओं को इस योजना के तहत 100 यूनिट तक की खपत पर 100 रुपए और इससे अधिक खपत होने पर 200 रुपए के बिजली बिल थमाए जा रहे हैं। जिले में घरेलु उपभोक्ताओं की संख्या करीब एक लाख 45 हजार है। इनमें से 95 हजार उपभोक्ताओं को इंदिरा गृह ज्योति योजना का लाभ मिलेगा। पूर्व में जिन उपभोक्ताओं ने सरल योजना में नाम दर्ज कराए थे उन्हीं उपभोक्ताओं का इस योजना का लाभ मिलेगा। सरल योजना में दर्ज उपभोक्ताओं को मात्र 200 रुपए का ही बिल आता था। चाहे वे कितनी की बिजली की खपत क्यों न कर लें। इंदिरा गृह ज्योति योजना में 100 यूनिट तक 100 और इससे अधिक यूनिट खपत पर 200 रुपए बिजली बिल दिया जा रहा है।

70 हजार उपभोक्ताओं के जनरेट हो चुके हैं बिल
इंदिरा गृह ज्योति योजना के अंतर्गत बिजली बिलों का वितरण शुरू हो गया है। अब तक करीब 70 हजार उपभोक्ताओं के इस योजना के तहत बिजली बिल जनरेट हो चुके हैं। जल्द ही शेष उपभोक्ताओं के बिल भी जनरेट होकर वितरित होने लगेंगे।
– एससी वर्मा, अधीक्षण यंत्री मप्रपक्षेविविकंलि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो