scriptMPEB News यहां कार्रवाई के डर से अब दौडऩे लगे बिजलीकर्मी | Neemuch MPEB News In Hindi | Patrika News
नीमच

MPEB News यहां कार्रवाई के डर से अब दौडऩे लगे बिजलीकर्मी

फाल्ट सुधारने के लिए बिजली कम्पनी के आला अधिकारी तक पहुंचे मौके पर

नीमचApr 24, 2019 / 12:59 pm

Mukesh Sharaiya

Neemuch MPEB News In Hindi

इस तरह बिजली के खंभों पर चढ़कर टूटे तार को जोडऩे का काम करते हुए कर्मचारी।

नीमच. लोकसभा चुनाव में बिजली कटौती भी कहीं मुद्दा न बन जाए इसको लेकर प्रदेश स्तर पर सख्ती बरती जा रही है। लापरवाही बरतने पर बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारियों पर गाज गिरी। सख्ती के चलते ही मंगलवार को जैसे ही स्पेंटा पेट्रोल पम्प के समीप ३३केवी लाइन के तार टूटे आला अधिकारियों तक फाल्ट दुरस्त करने के लिए दौड़ लगा दी। करीब दो घंटे तक जिला मुख्यालय के एक बड़े हिस्से की बिजली गुल रही। दो घंटे बिजली बंद रहने से लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ा।

तार टूटते ही दो ग्रिड की बिजली हो गई थी गुल
ग्वालटोली रोड पर स्पेटा पेट्रोल पम्प के समीप ईंट भट्टों के ऊपर से जा रही 33 केवी की हाईटेंशन लाइन के तार अचानक टूट गए। जैसे ही तार टूटे लाइन ट्रिप हो गई। सूचना मिलते ही कार्यपालन यंत्री महेंद्र मेढ़े से लेकर अन्य अधिकारियों ने फाल्ट दुरस्त करने के लिए दौड़ लगा दी। कुछ ही देर में फाल्ट पकड़ में भी आ गया। समस्या यह थी कि ३३केवी की लाइन ईंट भट्टों के ऊपर से होकर जा रही थी। ऐसे में नाला, भट्टों और पेड़ों के बीच से होकर फाल्ट ठीक करने में काफी परेशानी हुई। फाल्ट जल्द ठीक हो इसके लिए अधीक्षण यंत्री एससी वर्मा तक मौके पर पहुंच गए थे।

फाल्ट ठीक करने में 15 से अधिक कर्मचारी लगे
कार्यपालन यंत्री महेंद्र मेढ़े ने बताया कि ३३केवी की लाइन के तार टूटे थे। इसकी जानकारी मिलते ही अधिकारी कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंच गए थे। करीब 15 से अधिक कर्मचारियों ने मशक्कत कर लाइन ठीक करने का काम किया। तार टूटने की वजह से किलेश्वर ग्रिड और बस स्टैंड ग्रिड की बिजली बंद हो गई थी। किलेश्वर ग्रिड से वैकल्पिक व्यवस्था कर 25 मिनट में ही बिजली सप्लाय शुरू कर दी थी। बस स्टैंड ग्रिड बिजली सप्लाय शुरू करने में करीब दो घंटे से अधिक का समय लग गया। तार टूटने की वजह से सुबह 9.25 से 11.30 बजे तक बस स्टैंड ग्रिड से बिजली सप्लाय बाधित रही। इस कारण इंदिरा नगर, शास्त्री नगर, नीमच सिटी, उदयविहार सहित अन्य कॉलोनियों में बिजली सप्लाय बाधित रही।

75 दिन में हुई 750 घंटे कटौती
कांगे्रस के जिला प्रवक्ता भगत वर्मा ने बताया कि मैंने मुख्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा को एक शिकायत की थी। शिकायत में बिजली कम्पनी की ओर से जारी प्रेस नोट को आधार बनाया था। बिजली कम्पनी की ओर से जारी प्रेसनोट में जिले में मेंटेनेंस के नाम पर 75 दिनों में 750 घंटे बिजली कटौती की जानकारी सार्वजनिक की गई थी। शिकायत में यह भी कहा गया था कि जब जिले में मेंटेनेंस के नाम पर 750 घंटे तक की कटौती की बात स्वयं बिजली कम्पनी ने स्वीकारी थी इसके बाद भी बिजली कटौती क्यों हो रही है इस संबंध में उच्च स्तर पर जांच की जा रही है।

बस स्टैंड ग्रिड से दो घंटे रहे बिजली बंद
स्पेंटा पेट्रोल पम्प के पास मंगलवार सुबह 33 केवी की लाइन के तार टूट गए थे। बस स्टैंड ग्रिड पर करीब दो घंटे तक बिजली बंद रही। जहां तक पिछले दिनों में मेंटेनेंस के नाम पर बिजली बंद किए जाने का प्रश्न है तो इसके लिए उज्जैन से उच्चाधिकारियों से पूर्व में अनुमति ली जाती है। जिले के 9 नगरीय निकायों में पिछले दिनों ट्रॉसफार्मर लगाने सहित कई कार्य हुए हैं। इसके लिए ही एक निर्धारित समयावधि के लिए बिजली बंद की गई थी। इस संबंध में किसी प्रकार की जांच नहीं चल रही है।
– एससी वर्मा, अधीक्षण यंत्री मप्रपेक्षेविविकं नीमच

Home / Neemuch / MPEB News यहां कार्रवाई के डर से अब दौडऩे लगे बिजलीकर्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो