scriptफिल्टर प्लांट का शुभारंभ होने के 11 माह बाद भी नहीं मिल रहा शुद्ध पानी | neemuch news | Patrika News
नीमच

फिल्टर प्लांट का शुभारंभ होने के 11 माह बाद भी नहीं मिल रहा शुद्ध पानी

फिल्टर प्लांट का शुभारंभ होने के 11 माह बाद भी नहीं मिल रहा शुद्ध पानी

नीमचNov 19, 2018 / 10:14 pm

harinath dwivedi

patrika

फिल्टर प्लांट का शुभारंभ होने के 11 माह बाद भी नहीं मिल रहा शुद्ध पानी

नीमच/जीरन. कोटा बांसवाड़ा हाईवे जीरन होकर निकलता तो क्षेत्रवासियों को रोजगार और उद्योग धंधों की सौगात मिलती। लेकिन जीरनवासियों के साथ छलावा करते हुए इस हाईवे को मंदसौर से निकाल दिया, इस कारण क्षेत्र की जनता अपने आपको ठगा सा महसूस कर रही है। दूसरी आश्चर्य की बात यह है कि जिस फिल्टर प्लांट का शुभारंभ हुए ११ माह बात बीत चुके हैं। उसका पानी अभी तक नगरवासियों को नसीब नहीं हो रहा है।
कोटा बांसवाड़ा हाईवे मंदसौर होकर निकाला गया है। जबकि जीरन से निकाला जाता तो दूरी कम भी पड़ती, साथ ही क्षेत्रवासियों को हाईवे के कारण कई प्रकार की सौगाते भी मिलती। लेकिन आश्चर्य की बात है कि जीरन वासियों को न तो हाईवे की सौगात मिली है न ही सड़क की, जीरन से नीमच पहुंच सड़क भी अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही है। जिसका मुख्य कारण राजनैतिक खींचतान है।
-पुष्कर सिंह, जीरन
जीरन से नीमच जिला मुख्यालय पहुंचने की एक मात्र सड़क हर्कियाखाल सांधे से जीरन तक काफी जर्जर हो चुकी है। लेकिन उसके निर्माण की ओर किसी ने सुध नहीं ली है। ऐसे में जीरन से नीमच आवाजाही करने वाले विद्यार्थी, व्यापारी और आमजनों सहित आसपास के गावों के ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यह सड़क राजनीति की भेट चढ़ रही है।
-त्रिलोक बैरागी, जीरन
जीरन में फिल्टर प्लांट का शुभारंभ हुए लंबा अरसा बीत चुका है। लेकिन अभी तक फिल्टर पानी नहीं मिल रहा है। नगरवासियों को अभी भी गंदा पानी मिलने के कारण बीमार होने का भय बना रहता है। फिल्टर प्लांट के नाम पर नगर की सड़कें भी खोद दी गई, लेकिन अभी तक न शुद्ध पानी मिला और न हीं व्यवस्थित सड़क।
-निर्मला सरगरा
महंगाई के इस दौर में दुकानदारों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। सरकार भाजपा की हो या कांगे्रस की, व्यवसायिक दृष्टिकोण से व्यापारियों के हितों का ध्यान रखना चाहिए। जीएसटी की वजह से व्यापार कुछ प्रभावित हुआ है। महिलाओं की सुरक्षा और रोजगार पर भी सरकार को गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।
-अंतिम मेहता, व्यवसायी, नीमच

Home / Neemuch / फिल्टर प्लांट का शुभारंभ होने के 11 माह बाद भी नहीं मिल रहा शुद्ध पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो