यह कैसे चोर हैं जो सालभर बाद भी नहीं चढ़ रहे पुलिस के हत्थे

यह कैसे चोर हैं जो सालभर बाद भी नहीं चढ़ रहे पुलिस के हत्थे

harinath dwivedi | Publish: Jan, 11 2019 11:25:05 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

यह कैसे चोर हैं जो सालभर बाद भी नहीं चढ़ रहे पुलिस के हत्थे

कुकड़ेश्वर. नगर में पिछले एक साल में कई बड़ी चोरियां हुई है। जिसमें चोरों ने मारपीट करने के साथ ही दुकान और घरों के ताले चटकाकर हजारों रुपए नकदी के साथ सोने चांदी के जेवर तक पर हाथ साफ किया है। इन बड़ी चोरियों के कारण नगरवासी दहशत में रात गुजारते हैं। लेकिन आश्चर्य की बात है कि बड़ी बड़ी चोरियों को अंजाम देने वाले चोर आज भी पुलिस की गिरफ्तर से बाहर है।

केस 1. शहर के बीच स्थित तंबोली चौक में 6 सितंबर 2018 को अनाज व्यापारी महेंद्र पिता प्रकाश चंद मारू के यहां 2 लाख रुपए नकद व सोने चांदी के जेवरों की चोरी हुई थी। चोरी हुए करीब साढ़े तीन माह बीत चुके हैं। लेकिन पुलिस अभी तक चोरों का पता नहीं लगा पाई है।

केस 2. शहर के ब्राह्मण मोहल्ले में 28 दिसंबर 2018 को एक साथ एक दिन में करीब आधा दर्जन लोगों के घरों में चोरों ने ताले तोड़कर छोटी मोटी चोरियां की थी। इस दिन ब्राह्मण मोहल्ला निवासी नंदलाल आचार्य, भागीरथ मालवीय, प्रमोद व्यास, घीसालाल कछावा, कैलाश चौधरी आदि के यहां चोरियां हुई थी। जिन्होंने पुलिस को भी सूचना दी थी, लेकिन आज इन घरों में ताला तोडऩे वाले चोरों का कोई सुराग नहीं लगा।

केस 3. बस स्टैंड स्थित पटवा काम्प्लेक्स में 12 जुलाई 2018 को सुनील चौधरी की ब्रेकरी की दुकान में चोरों ने शटर ऊचका कर करीब 30-40 हजार रुपए के सामान की चोरियां की। इसी दिन बस स्टैंड पर पटवा मांगलिक भवन में खड़ी गाड़ी से चोरों ने करीब दो लाख रुपए की बिडिय़ों की चोरी कर ली। इन दोनों बड़ी चोरियों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।
केस 4. नगर के सदर बाजार स्थित निवासी रिटायर्ड अध्यापक राधेश्याम जोशी के यहां14 अगस्त 2017 को अज्ञात चोरों ने पति पत्नी के साथ मारपीट कर करीब 40 हजार रुपए नकदी की चोरी की, उक्त घटना हुए एक वर्ष से अधिक समय बीत चुका है। इस दौरान कई थाना प्रभारी भी बदल चुके हैं। लेकिन आज इस चोरी का खुलासा नहीं हुआ है।
केस 5. मनासा रोड स्थित चंद्रकला कॉलोनी में 2019 की शुरूआत में जनवरी माह के पहले सप्ताह में ही चंद्रकला कॉलोनी में भानुप्रताप हाड़ा के मकान रात8 बजे ही चोरों ने खिड़की तोड़कर अंदर प्रवेश करने की कोशिश की, यह तो अच्छा हुआ कि चिल्लाचोट होने पर चोर भाग गए। इसी के साथ नगर में विभिन्न क्षेत्रों से चोर पानी की मोटरें चुरा ले गए। विधायक प्रतिनिधि नरेंद्र मालवीय, हरिशंकर बालचंद मालवीय, निक्की मालवीय आदि ने थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई, लेकिन आज तक चोरों का कोई सुराग नहीं लगा।

हमने चोरी की वारदाताओं में लिप्त चोरों को पकडऩे के लिए सटोरियों और स्मेकचियों की धरपकड़ की थी, उक्त लोगों से पूछताछ कर जांच की गई, लेकिन कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है।
-हरेंद्रसिंह सेंगर, प्रभारी, थाना कुकड़ेश्वर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned