scriptRTO Barrier Neemuch आरटीओ बैरियर पर अवैध वसूली को लेकर हुई शर्मसार करने वाली घटना | RTO Barrier Letest News In Hindi Neemuch | Patrika News
नीमच

RTO Barrier Neemuch आरटीओ बैरियर पर अवैध वसूली को लेकर हुई शर्मसार करने वाली घटना

मुम्बई से ओपन हार्ट सर्जरी कराकर पहुंची महिला परिजनों से बघाना बैरियर पर अवैध वूसली से सनसनी

नीमचSep 14, 2019 / 01:59 pm

Mukesh Sharaiya

Neemuch Jal Shakti Abhiyan Letest News In Hindi

नीमच

नीमच. बघाना थाने के समीप स्थित आरटीओ बेरियर पर गुरुवार सुबह एक शर्मसार करने वाली घटना घटी। यहां तैनात आटीओ कर्मचारियों ने मानवीयता की सभी हदें पार कर दी। मुम्बई से नीमच रेलवे स्टेशन पहुंची ओपन हार्ट सर्जरी के मरीज को छोटी सादड़ी लेकर जा रही एम्बुलेंस को बेरियर पर जबरन रोका गया। इतना ही नहीं एम्बुलेंस में गंभीर मरीज होने के बाद भी 15 हजार रुपए की मांग की गई।

परिजनों ने जोड़े हाथ तब छोड़ी एम्बुलेंस
महावीर इंटरनेशनल छोटी सादड़ी राजस्थान के सचिव अशोक सोनी ने बताया कि संस्था के सदस्य विजय अग्रवाल अपनी पत्नी की ओपन हार्ट सर्जरी कराकर मुम्बई से नीमच रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। मरीज को लेने के लिए छोटी सादड़ी से संस्था की एम्बुलेंस भेजी थी। यह एम्बुलेंस सांसद वीपीसिंह ने उपलब्ध कराई थी। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे एम्बुलेंस जैसे ही बघाना थाने के समीप आरटीओ बेरियर पर पहुंची, वहां तैनात कर्मचारियों ने उसे रोक लिया। एम्बुलेंस चालक से पेनल्टी के नाम पर 15 हजार रुपए की मांग की गई। एम्बुलेंस में गंभीर मरीज होने की दुहाई दी गई, लेकिन कर्मचारी नहीं पसीजे। परिजनों द्वारा हाथ पैर जोडऩे के बाद भी आधे-पौन घंटे तक एम्बुलेंस को अकारण बेरियर पर रोके रखा गया। परिजनों ने एम्बुलेंस जब्त कर छोटी सादड़ी से दूसरी एम्बुलेंस मंगाने की बात कही तब कहीं जाकर कर्मचारियों ने एम्बुलेंस को जाने दिया। फिर भी एम्बुलेंस के कागज तो कब्जे में रख ही लिए।

आगे से नहीं होगा समझा दूंगा
मरीज को लेकर जा रही एम्बुलेंस को यदि बघाना बेरियर पर रोका गया है तो मैं इस बारे में जानकारी लेता हूं। एम्बुलेंस से पेलन्टी वसूलने का कोई प्रावधान नहीं है। फिर भी रुपयों की मांग की गई तो जांच करता हूं। आगे से ऐसा नहीं होगा।मैं फोन लगा देता हूं। बेरियर पर रखे एम्बुलेंस के कागज लेने के लिए किसी को भेज दें।
– विक्रमसिंह राठौड़, आरटीओ

Home / Neemuch / RTO Barrier Neemuch आरटीओ बैरियर पर अवैध वसूली को लेकर हुई शर्मसार करने वाली घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो