scriptयहां अन्नदाता के साथ हुआ कुछ ऐसा कि | Something happened to the Annadata here | Patrika News
नीमच

यहां अन्नदाता के साथ हुआ कुछ ऐसा कि

उम्मीद नहीं थी कि मेरे खुलेगा ट्रेक्टर खुलेगा

नीमचFeb 20, 2020 / 12:49 pm

Mukesh Sharaiya

Neemuch

बलराम जयंती पर खुले बम्पर पुरस्कार के कागज भाग्यशाली किसान मांगीलाल को सौंपते हुए मंडी सचिव सतीश पटेल।

नीमच. बलराम जयंती के अवसर पर कृषि उपज मंडी प्रांगण में समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर किसानों द्वारा मंडी में बेची गई उपज के आधार पर दिए गए कूपनों में से ड्रा के माध्यम भाग्यशाली किसानों का चयन किया गया। ग्राम सरजना के किसान मांगीलाल पिता रतनलाल निवासी ग्राम सरजना भाग्शाली रहे जिनका बम्पर पुरस्कार खुला। उन्हें बम्पर पुरस्कार के रूप में मैसी ट्रैक्टर 35 एचपी दिया गया। कार्यक्रम में उपस्थित नहीं होने की वजह से बाद में मंडी सचिव ने किसान को टै्रक्टर के कागज और चॉबी सौंपी। बम्पर पुरस्कार खुलने पर किसान को विश्वास नहीं हुआ। कह उठे उम्मीद नहीं थी कि मेरे ट्रैक्टर खुलेगा।
बलराम जयंती पर खोले गए कुल 11 पुरस्कार
बलराम जयंती के अवसर पर बुधवार दोपहर 1.30 बजे कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित कार्यक्रम मेें कृषकों के कल्याण से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम व योजनाओं की जानकारी संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा किसानों को दी गई। कार्यक्रम के साथ ही मंडी प्रांगण में कृषि उपज विक्रय कर पंजीयन कराने वाले किसानों के एक फरवरी 2018 से 31 जुलाई 2019 तक के पंजीयन की रसीदों (कूपनों) का शामिल कर किसानों के सामने ड्रा के माध्यम से पुरस्कार निकाले गए। इसी प्रकार किसानों के एक अगस्त 2018 से 31 जुलाई 2019 तक विक्रय की गई कृषि उपज के पंजीयनों को शामिल करते हुए एक बम्पर ड्रा भी निकाला गया। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में विधायक दिलीपङ्क्षसह परिहार, पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल, नीमच जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष राजकुमार अहीर, जिला पंचायत सदस्य मधु बंसल, पीजी कॉलेज की जनभागीदारी समिति अध्यक्ष राकेश अहीर, किसान संघ के जिलाध्यक्ष मांगीलाल पाटीदार, कृषि उपज मंडी समिति नीमच के पूर्व सदस्य राजेंद्रसिंह तोमर आदि सहित बड़ी संख्या में किसान, व्यापारी, मंडी कर्मचारी आदि उपस्थित थे।
ये रहे भाग्यशाली किसान
बलराम जयंती पर खोले गए ड्रा में 21 हजार रुपए का प्रथम पुरस्कार देवकिशन पिता हीरालाल जवारा के खुला। इसी प्रकार 15 हजार का दो द्वितीय पुरस्कार औंकारलाल नाथुलाल पिपलिया हाड़ा व गणपत पिता भागीरथ बोरखेड़ीकला, 11 हजार रुपए के तीन तृतीय पुरस्कार गोवर्धनसिंह पिता गोकुलसिंह पिपलिया नाथावत, मोहनसिंह पिता दुलेसिंह कैरी व सुनील पिता कन्हैयालाल दारू, 5 हजार के 4 चतुर्थ पुरस्कार प्रभुलाल पिता राधेश्याम कनावटी, मुकेश पिता गोपाल भरभडिय़ा, नरेश पिता रघुनंदन पिपलोन और राधाबाई पति मोहनलाल निवासी ग्राम नीलिया को मिला।

Home / Neemuch / यहां अन्नदाता के साथ हुआ कुछ ऐसा कि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो