scriptऊंची निची है डगर, जरा संभल कर चलना सड़क पर | The high is the daragar the fair is walking on the road | Patrika News
नीमच

ऊंची निची है डगर, जरा संभल कर चलना सड़क पर

-मूलचंद्र मार्ग से बाजार को जोडऩे वाली सड़कें बेहाल-जर्जर सड़कों से आवाजाही करना हुआ दुश्वार

नीमचFeb 06, 2018 / 05:31 pm

harinath dwivedi

patrika

मूलचंद्र मार्ग से बाजार पहुंच यादव मंडी मार्ग।

नीमच. मूलचंद्र मार्ग से बाजार को जोडऩे वाली गलियां और मुख्य सड़कें अपना वजूद खौ चुकी है, हर सड़क पर कहीं गड्ढे तो कहीं पाईप लाईनें डालने के कारण सड़क कहीं से ऊंची, तो कहीं से निची होने के कारण आवाजाही करने वाले राहगिरों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। लेकिन जिम्मेदारों द्वारा इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
पत्रिका ने जब सोमवार को शहर के करीब चार पांच वार्डों की सड़कों पर नजर डाली, तो हालात आश्चर्य जनक नजर आए, क्योंकि हर सड़क खुद अपनी बद्हाली पर आंसू बहा रहा थी, क्योंकि किसी भी सड़क पर न तो लंबे समय से डामरीकरण हुआ है, ओर न ही बारिश के बाद पेंचवर्क, ऐसे में उबड़ खाबड़ सड़क से वाहनों की लगातार आवाजाही होने पर जहां दिन रात धूल उड़ती रहती है, वहीं वाहनों से उछटने वाले पत्थरों के कारण राहगिरों को चोट लगने का भय बना रहता है।
ऐसे हालात वार्ड क्रमांक १६ से १९ तक में नजर आएं, इन सभी वार्डों की सड़क एक ओर मूलचंद्र मार्ग पर पहुंचती है तो दूसरी ओर मुख्य बाजार, इस कारण इन सड़कों से दिन भर हजारों की संख्या में लोग पैदल व वाहनों से आवाजाही करते हैं। मूलचंद्र मार्ग पर जहां हर चार कदम पर गड्ढे नजर आए, वहीं कहीं कहीं पानी भरा होने के कारण वाहन निकलने पर सड़क पर भरा घरों से निकला गंदा पानी आवाजाही करने वाले लोगों पर उछट रहा था, अक्सर यह हालात बारिश में बनते हैं, लेकिन सड़क की दुर्दशा के कारण बिन बारिश भी यहां बारिश सा नजारा नजर आता है। क्योंकि हरदम सड़क पर हुए गड्ढ़ों में घरों व आसपास की दुकानों से निकला गंदा पानी फैल जाता है।
विकास कार्य के चलती खुदी है गली मोहल्ले की सड़कें
यूं तो शहर में चल रहे विकास कार्यों के चलते शहर के गली मोहल्लों की सड़कें खुदी है, लेकिन कई स्थानों पर पेयजल और सीवरेज लाईनें डालने के बाद भी सड़के दुरूस्त होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में हर दिन आवाजाही करने वाले लोग जिम्मेदारों को कौसते रहते हैं।
वर्जन.
सभी सड़कें स्वीकृत है, चूकि सीवरेज पाईप लाईन डालने का कार्य चल रहा है, इस कारण अभी सड़क निर्माण नहीं किया जा रहा है, ताकि दोबारा सड़क न खोदना पड़े, इस कारण जैसे ही जमीन के अंदर सीवरेज व अन्य पाईप लाईन डालने का कार्य पूर्ण हो जाएगा, सभी सड़कों का निर्माण किया जाएगा।
-राकेश पप्पू जैन, अध्यक्ष, नगरपालिका

Home / Neemuch / ऊंची निची है डगर, जरा संभल कर चलना सड़क पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो