scriptभाजपा पूर्व पार्षद पति द्वारा बुजुर्ग से मारपीट का वीडियो बनाने वाला निकला नाबालिग | The minor who made the video of the old man assaulted by the former BJ | Patrika News
नीमच

भाजपा पूर्व पार्षद पति द्वारा बुजुर्ग से मारपीट का वीडियो बनाने वाला निकला नाबालिग

– मृतक के परिजनों ने मारपीट के क्लिप की साक्ष्य के रूप में पेन ड्राइव सौंपी

नीमचMay 24, 2022 / 08:20 pm

Virendra Rathod

Fraud :  फ्लैट देने के झांसे में 1.40 करोड़ की धोखाधड़ी Ahmedabad Crime news

Fraud : फ्लैट देने के झांसे में 1.40 करोड़ की धोखाधड़ी Ahmedabad Crime news

नीमच। मनासा के रामपुरा नाके पर देर रात को मानसिक बुजुर्ग से मारपीट करने और उसकी मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी भाजपा पूर्व पार्षद पति दिनेश कुशवाह को रिमांड पर लेकर वीडियों बनाने वाले सह आरोपी का भी पता लगा लिया है। जिसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा गई है। वहीं पीएम की रिपोर्ट मंगलवार को चिकित्सक सौंपेंगे।

मनासा थाना प्रभारी केएल डांगी ने बताया कि मनासा रामपुरा नाके पर बुजुर्ग से मारपीट करने और सोशल साइटस पर वायरल करने के मामले में आरोपी पूर्व पार्षद पति दिनेश कुशवाह को गिरफ्तार कर २५ मई तक रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान उसने बताया कि मारपीट का वीडियों उसके मोबाइल से ही बनाया गया है। जिसे पास के मोहल्ले के एक लडक़े ने बनाया है। नाबालिग आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की, उसने बताया कि शराब के नशे में आरोपी दिनेश कुशवाह ने बुजुर्ग को बाहर का अनजान होने पर पकड़ लिया और उससे पूछताछ शुरू की। इस दौरान वह घटना देखने रूका तो उसे मोबाइल पकड़ाकर चिल्लाकर वीडियो बनाने ेके लिए कहा। वह डर से वीडियो बनाने लगा और उसके बाद उसे सौंप दिया। आरोपी दिनेश कुशवाह ने ही वीडियो को सोंशल साइट्स पर शेयर किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि यह बात आरोपी दिनेश कुशवाह ने भी कबूली है कि उसने ही स्वयं के मोबाइल से नशे की हालत में बुजुर्ग पर संदेह कर मारपीट का वीडिया बनवाया और शेयर किया है। इसमें कोई भी अन्य व्यक्ति शामिल नहीं है। वहीं मृतक के परिवारजनों ने मृतक के साथ हुई मारपीट का सोशल साइट पर वायर वीडियों का क्लिप साक्ष्य के रूप में पेन ड्राइव में सोंपा है। पुलिस ने वीडियो बनाने वाले नाबालिग को भी मृतक के परिजनों के सामने कर दिया। वह मात्र १४ वर्ष का है। जिसने बताया कि उसे जबरन मोबाइल थमाकर वीडियो बनाने का आरोपी दिनेश द्वारा डांटकर बोला गया था। वह किसी को भी नहीं जानता है, बालक की मासूमियत को ध्यान में रखकर परिजनों ने उसके खिलाफ किसी भी प्रकार की कार्रवाई न करने का पुलिस का पत्र दिया।

यह था मामला
१९ मई की शाम को मनासा में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। जिसकी फोटो मनासा पुलिस ने तत्परता से हरसंभव प्रयासकर सोशल मीडिया में वायरल कर शिनाख्त कार्रवाई कर अज्ञात व्यक्ति का नाम पता लगाकर उनके परिवार जनों को सूचित किया। उक्त अज्ञात मृतक की पहचान भंवरलाल पिता शांति लाल जैन उम्र ६५ वर्ष निवासी सरसी थाना औद्योगिक क्षेत्र जावरा जिला रतलाम के रूप में हुई थी। जो दिनांक १६ मई को चित्तौड़ से परिवार से अलग होकर गुम गए थे। जिनकी पुलिस द्वारा तत्परता से प्रयास कर शिनाख्त कार्रवाई की गई और घटना पर मर्ग क्रमांक १९/२०२२ धारा १७४ जाफो का कायम कर जांच में लिया गया। घटना के संबंध में दिनांक २० मई २०२२ को सोशल मीडिया पर एक वीडियों वायरल हुआ। जिसमें मृतक भंवरलाल जैन को एक व्यक्ति मारपीट करता दिख रहा था। जिसकी जांच करने पर पाया गया कि मृतक भंवरलाल जैन को मनासा निवासी दिनेश पिता बोथलाल कुशवाह निवाीस काछी मोहल्ला मनासा मारपीट करता दिख रहा था। जिस पर मृतक के परिवारजन राजेश उर्फ पप्पू पिता शांतिलाल जैन उम्र ५० वर्ष निवासी सरसी थाना औद्योगिक क्षेत्र जावरा जिला रतलाम की रिपोर्ट पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराध क्रमांक २६०/२०२२ धारान ३०२, ३०४ पार्ट २ आईपीसी का मारपीट करने वाले दिनेश पिता बोथवाल कुशवाह निवाीस काछी मोहल्ला मनासा के विरूद्ध दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था। जिसे रविवार को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। उसने पूरी घटना कबूली है। शराब के नशे में वह यात्री प्रतीक्षालय से आरोपी को रामपुरा नाके लेकर थड़ी पर लाया और उससे नाम पूछा पता पूछा, जिसने स्वयं को जावरा का होना बताया उसने उसका असली नाम पूछा मोहम्मद है क्या। आधार कार्ड दिखा और मारपीट करता रहा। जिसका वीडिया पास के मोहल्ल ेके नाबालिग लडक़े से बनवाया है।

Home / Neemuch / भाजपा पूर्व पार्षद पति द्वारा बुजुर्ग से मारपीट का वीडियो बनाने वाला निकला नाबालिग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो