अवैध रूप से पोस्ता तस्करी में व्यापारी बाबू सिंधी का माल जब्त

अवैध रूप से पोस्ता तस्करी में व्यापारी बाबू सिंधी का माल जब्त
अवैध रूप से पोस्ता तस्करी में व्यापारी बाबू सिंधी का माल जब्त

Virendra Singh Rathore | Updated: 12 Oct 2019, 12:39:27 PM (IST) Neemuch, Neemuch, Madhya Pradesh, India

अवैध रूप से पोस्ता तस्करी में व्यापारी बाबू सिंधी का माल जब्त

नीमच। शहर से भारी मात्रा में टैक्स चोरी करने के लिए बसों के द्वारा पोस्ता, कंलोजी सहित अन्य औषधि फसल की तस्करी यहां से बड़े शहरों में होती है। खाद्य विभाग की लगातार कार्रवाई के दौरान शुक्रवार को टीम ने नीमच सिटी रोड स्थित एक ट्रांसपोर्ट पर दबिश देकर बस में लोड हो रहा अवैध तरीक से 280 किलोग्राम पोस्तादाना जब्त किया है। जिसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए है।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीव मिश्रा ने बताया कि सूचना के बाद टीम जांच करने नीमच सिटी रोड स्थित बस स्टेंड समीप बालाजी ट्रेवल्स पर जांच के लिए पहुंची। जहां पर चिराग बस में के डिक्की में अवैध रूप से भरा जा रहा करीब 280 किलोग्राम पोस्तादाना जब्त किया है। कुल सात बोरी जो कि 40 किलोग्राम की है। यह माल हितेष ट्रेडिंग कंपनी का बताया गया। कंपनी को सूचित करने पर उसका मुनीम कृष्ण कुमार अग्रवाल मौके पर पहुंचा। जिसने मालिक जयकुमार सबनानी उर्फ बाबू सिंधी के बाहर होने की जानकारी दी। वह मौके पर कृषि उपज मंडी का अनुज्ञा पत्र नहीं दिखा पाया। जिसके बाद खाद्य विभाग ने कुछ सैंपल लेकर माल को जब्त किया है। वहीं जब तक फर्म का लाइसेंस नहीं बनता तब तक कार्य बंद करने का नोटिस दिया है।

पांच गुना टैक्स की कार्रवाई
हितांशी ट्रेडिंग कंपनी के द्वारा अवैध रूप से 280 किलोग्राम पोस्तादाना बाहर भेजने से पहले जब्त किया है। मौके पर कोई लाइसेंस या अनुज्ञा पत्र नहीं दिखा पाए। माल को जब्त कर पांच गुना जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी और हंस वाहिनी ट्रंासपोर्ट पर रोहित ट्रेडर्स की आठ बोरी पोस्तादाना और अमनमंडी की दस बोरी कंलोजी की जांच की गई। उनके द्वारा अनुज्ञा पत्र दिखाने के बाद पंचनामा बनाकर माल को व्यापारी के सुपुर्द कर दिया गया।
- दिनेश जैन, मंडी निरीक्षक कृषि उपज मंडी नीमच।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned