scriptपंजाब में ड्रोन से गिराई गई ढाई किलो हेरोइन बरामद, दूसरा ड्रोन मार गिराया | 2.5 kg heroin dropped by drone recovered in Punjab, second drone shot | Patrika News
नई दिल्ली

पंजाब में ड्रोन से गिराई गई ढाई किलो हेरोइन बरामद, दूसरा ड्रोन मार गिराया

– अमृतसर में भी बीएसएफ जवानों ने एक ड्रोन मार गिराया।

नई दिल्लीJun 08, 2023 / 05:07 pm

Suresh Vyas

पंजाब में ड्रोन से गिराई गई ढाई किलो हेरोइन बरामद, दूसरा ड्रोन मार गिराया

पंजाब के अमृतसर से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मार गिराए गए ड्रोन का मलबा।

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बीती रात पंजाब के तरनतारन जिले से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से आए ड्रोन से गिराई गई ढाई किलो हेरोइन बरामद की है। अमृतसर में भी बीएसएफ जवानों ने एक ड्रोन मार गिराया। इसका मलबा एक खेत में पड़ा मिला।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि तरनतारन जिले से सटी सीमा पर वान गांव के पास रात करीब 9 बजे ड्रोन के मंडराने की आवाज सुनकर बीएसएफ जवानों ने फायरिंग की। इसी दौरान गश्ती दल ने हैडलाइट बंद करके आ रहे बाइक सवार को आते देख ललकारा तो वह मारी कम्बोके गांव की ओर भाग निकला। पीछा करने पर बाइक लावारिस हालत में पड़ी मिली। बीएसएफ व पुलिस की टीम ने गांव को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान दो मकानों के बीच खाली जगह पर रिंग से बंधा पीले रंग की टैप से लपेटा हुआ एक पैकेट मिला। इसमें दो किलो 500 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। यह हेरोइन सम्भवतः ड्रोन से गिराई गई थी। इस ड्रोन की तलाश की जा रही है।

अमृतसर के भैनी राजपुताना गांव के पास रात करीब 9.10 बजे जवानों ने सीमा पार से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनकर फायरिंग की। इसके बाद अग्रिम इलाकों में तैनात पंजाब पुलिस की नाका पार्टी के साथ संयुक्त तलाशी अभियान में गिराए गए ड्रोन का मलबा गांव के बाहरी इलाके में राजतल-भारोपल-दाओके ट्राइ जंक्शन के पास सूने खेत में पड़ा मिला। गिराया गया ड्रोन डीजेआई मेट्रिस सीरिज का क्वाडकॉप्टर है।

heiroin.jpeg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो