इस मंदिर में दानपात्र से मिले डॉलर के साथ-साथ पांच सौ और हजार के पुराने नोट, गिनती में लगे इतने कर्मचारी

मंदिर के दानपात्र में मिले 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट।

By: Kaushlendra Pathak

Published: 25 Apr 2018, 04:59 PM IST

नई दिल्ली। देश में ऐसे कई फेमस मंदिर हैं, जहां भारी संख्या में पैसे चढ़ाए जाते हैं। इन पैसों की गिनती में काफी संख्या में लोगों को लगाया जाता है। एक ऐसे ही मंदिर है हरियाणा के झज्जर में, जहां नवरात्र मेले में काफी संख्या में पैसा चढ़ाया गया है। मंदिर की ओर से इन पैसों की गिनती शुरू हो गई। लेकिन, पैसों की गिनती के दौरान कर्मचारियों को कुछ ऐसे नोट भी मिले हैं जिसे देखकर वो आश्चर्यचकित भी हैं।

दानपेटी में मिले डॉलर के साथ-साथ पांच सौ-हजार के पुराने नोट

जानकारी के मुताबिक, पहले दिन पांच दानपात्रों की गिनती हुई। इन दानपात्रों से कुल 8 लाख 50 हजार रुपए का दान मिला। मंदिर के कर्मचारियों ने बताया कि पैसों की गिनती के दौरान उन्हें पुराने 500 के 10 नोट और तीन एक हजार रुपए के पुराने नोट मिले हैं। इसके अलावा सिंगापुर की करेंसी के तीन नोट भी दानपात्र से मिले हैं। अधिकारियों ने बताया कि अभी 10 और दानपात्रों की गिनती होनी बाकी है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि कुछ और इस तरह के नोट निकल सकते हैं।

नोटों की गिनती में लगे 24 कर्मचारी

बताया जा रहा है कि 18 मार्च से शुरू हुए मां के नवरात्र में आए दान की गिनती में 24 सरकारी कर्मचारी लगे हैं। बेरी तहसील और नगरपालिका का स्टाफ चढ़ावे की गिनती कर रहे हैं। बेरी स्थित पालिका में तैनात सचिव संजय रोहिल्ला ने बताया कि चढ़ावे की गिनती का कार्य नायब तहसीलदार रमेशचन्द्र की देखरेख किया जा रहा है। 11 दान पात्र बाहर वाले मंदिर और 4 दान पात्र अंदर वाले मंदिर में रखे गए थे। बुधवार को अंदर वाले दानपात्रों को कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर वाले भवन में लाया जाएगा। लेकिन, एक बात गौर करने वाली है कि नोटबंदी को एक साल से ज्यादा का समय हो गया, इसके बावजूद मार्केट में पुराने नोट घूम रहे हैं।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned