scriptDelhi: आप ने कहा भाजपा का ऑपरेशन लोटस किया फेल, आगे की बनाई रणनीति, अपने विधायकों के संपर्क में रहेगी आप | aap said bjp's operation lotus failed by cm arvind kejriwal | Patrika News
नई दिल्ली

Delhi: आप ने कहा भाजपा का ऑपरेशन लोटस किया फेल, आगे की बनाई रणनीति, अपने विधायकों के संपर्क में रहेगी आप

आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक दल की गुरुवार को मुख्यमंत्री (CM) अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास पर बैठक हुई। करीब 45 मिनट चली बैठक में सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से सीएम केजरीवाल में विश्वास जताया और कहा कि सभी मरते दम एक साथ रहेंगे। आप ने भाजपा पर उनके दल के 40 विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया। आप का आरोप है कि भाजपा ने हर विधायक को 20 करोड़ रुपये में खरीदने की कोशिश की।

नई दिल्लीAug 25, 2022 / 07:27 pm

Rahul Manav

Delhi: आप ने कहा भाजपा का ऑपरेशन लोटस किया फेल, आगे की बनाई रणनीति, अपने विधायकों के संपर्क में रहेगी आप

आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक दल की सीएम अरविंद केजरीवाल के घर हुई बैठक के बाद सभी राजघाट पर पहुंचे और राष्ट्रपति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सीएम ने सभी विधायकों को अपने आवास में गुरुवार को सुबह 11 बजे बुलाया था। सभी 10 बजे से ही बैठक में पहुंचना शुरू हो गए। आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक दल की बैठक के बाद आप ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा का ऑपरेशन लोटस फेल कर दिया है। दिल्ली की सरकार को कोई खतरा नहीं है। गुरुवार को भाजपा ने खबर फैलाई थी कि आप की विधायक दल की बैठक में बहुत सारे आप के विधायक शामिल नहीं होंगे। लेकिन यह बात गलत साबित हुई।
Delhi: आप ने कहा भाजपा का ऑपरेशन लोटस किया फेल, आगे की बनाई रणनीति, अपने विधायकों के संपर्क में रहेगी आप
बैठक में 12 विधायक बोले भाजपा ने किया था संपर्क

बैठक में 12 विधायकों ने बताया कि हमसे भाजपा के व्यक्ति ने संपर्क किया कि आप आम आदमी पार्टी तोड़कर भाजपा में आ जाइए। भाजपा ने हमारे 40 विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये में खरीदने पर नजर लगा रखी थी। देश जानना चाहता है कि 40 विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए के हिसाब से देने के लिए 800 करोड़ रुपए कहां से आया? अदालत में विधायकों की गवाही सबूत मानी जाती है। समय आने पर देश के सामने ऐसे-ऐसे सबूत रखेंगे कि भाजपा नेताओं के पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी। बैठक के बाद सीएम केजरीवाल और सभी विधायक राष्ट्रपति महात्मा गांधी समाधी पर राजघाट गए। राजघाट पर सीएम समेत सभी विधायकों ने प्रार्थना कि ऑपरेशन लोटस से महात्मा गांधी देश को बचाएं। महात्मा गांधी ने देश को अंग्रेजों से बचाया था अब वहीं ऑपरेशन लोटस से देश को बचाएं। बैठक में सीएम समेत कुल 54 विधायक मौजूद रहे। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पार्टी के प्रचार के लिए हिमाचल प्रदेश में मौजूद थे। दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल विदेश दौरे पर थे। वहीं, अन्य छह विधायक विनय मिश्रा, दिनेश मोहनिया, मुकेश अहलावत, गुलाब सिंह यादव, शिवचरण गोयल और अमानतुल्लाह खान फोन के जरिए बैठक में शामिल हुए। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री व विधायक सत्येंद्र जैन जेल में हैं।
Delhi: आप ने कहा भाजपा का ऑपरेशन लोटस किया फेल, आगे की बनाई रणनीति, अपने विधायकों के संपर्क में रहेगी आप
देश जानना चाहता है किसके हैं 800 करोड़ रुपए – केजरीवाल

आप के राष्ट्रीय संयोजक व सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने पार्ट के विधायकों के साथ राजघाट पर जाकर राष्ट्रपति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली सरकार गिराने के लिए भाजपा ने 800 करोड़ रुपए रखे हैं और 20-20 करोड़ रुपए देकर हमारे 40 विधायक तोड़ना चाहते हैं। देश जानना चाहता है कि ये 800 करोड़ किसके हैं और कहां रखे हैं? हमारा कोई एमएलए नहीं टूट रहा है और सरकार स्थिर है। दिल्ली में चल रहे सभी अच्छे काम जारी रहेंगे। दिल्ली की जनता ने एक कट्टर ईमानदार पार्टी को वोट दिया है। हम सभी कट जाएंगे, लेकिन देश और जनता के साथ दगा नहीं करेंगे। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश व गोवा की सरकार भाजपा ने गिरा दी। अब दिल्ली सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ बिल्कुल झूठी व फर्जी एफआईआर दर्ज की है। 14 घंटे की उनके घर सीबीआई रेड के बाद भी कुछ नहीं मिला। अब हमारे विधायकों को ऑफर दिया जा रहा है कि 20-20 करोड़ रुपए लेकर हमारे साथ आ जाओ और सरकार को तोड़ दो। भाजपा के लोग आबकारी नीति को लेकर अलग-अलग एक करोड़ रुपए, 144 करोड़ रुपए, 800 करोड़ रुपए , 1100 करोड़ रुपए और डेढ़ लाख करोड़ रुपए का घोटाला बता रहे हैं। कोई घोटाला नहीं है। सब बेकार है। घोटाला तो ऑपरेशन लोटस है।
आप ने बनाई आगे की रणनीति, सभी विधायकों से रहेंगे संपर्क में

आप के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने पार्टी की रणनीति बताते हुए कहा कि पार्टी अपने विधायकों के साथ संपर्क में रहेगी। यह कोशिश रहेगी कि आप के सभी विधायक किसी भी अफवाह से बचे रहें। भाजपा के लोगों पर हम नजर रखेंगे। किसी भी तरीके से भाजपा का प्रलोभन विधायकों के ऊपर न चले, यह सुनिश्चित करेंगे।
19 अगस्त को शुरू हुई थी आप-भाजपा में जुबानी जंग

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर 19 अगस्त को आबकारी नीति के गड़बड़ी के आरोप में सीबीआई ने छापेमारी की थी। इसके बाद लगातार आप और भाजपा में एक-दूसरे के ऊपर जुबानी जंग तेज हो गई। दोनों राजनीतिक दलों की तरफ से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। प्रेसवार्ता करते हुए दोनों दलों के नेता एक दूसरे को घेर रहे हैं।

Home / New Delhi / Delhi: आप ने कहा भाजपा का ऑपरेशन लोटस किया फेल, आगे की बनाई रणनीति, अपने विधायकों के संपर्क में रहेगी आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो