scriptदिल्ली : बारिश से मौसम हुआ सुहाना, लेकिन बना हुआ है उमस | after heavy rain in delhi ncr climate change in capital area | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली : बारिश से मौसम हुआ सुहाना, लेकिन बना हुआ है उमस

कई दिनों की उमस के बाद रविवार सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश हुई और मौसम सुहाना हो गया, लेकिन उमस में कोई कमी नहीं आई।

नई दिल्लीAug 12, 2018 / 07:29 pm

Mazkoor

heavy rain

दिल्ली : बारिश से मौसम हुआ सुहाना, लेकिन बना हुआ है उमस

नई दिल्ली : एनसीआर में वैसे तो कई दिन से बारिश हो रही थी, लेकिन दिल्‍ली में पिछले कुछ दिनों से बारिश बंद थी। रविवार को आखिरकार वह दिल्‍ली में भी बरस ही गई। कई दिनों की उमस के बाद रविवार सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश हुई और मौसम सुहाना हो गया। बारिश के संकेत शनिवार रात से ही मिलने लगे थे। शनिवार रात में बादल छाए हुए थे और सुबह-सुबह बारिश शुरू हो गई। बारिश इतनी तेज थी कि कुछ देर की बारिश में ही नोएडा और दिल्‍ली के कई इलाकों में पानी भर गया। लोगों को सुबह-सुबह आवाजाही में भी काफी परेशानी हुई। जगह-जगह जाम लग गया।

कुछ दिनों तो होती रहेगी रुक-रुक कर बारिश
मौसम विभाग के अधिकारियों की मानें तो अगले कुछ दिनों तक बारिश होने के आसार हैं। शुक्रवार को ही उसने बताया था कि 11 और 12 अगस्त को बारिश हो सकती है, लेकिन इस दौरान तापमान में कोई कमी नहीं आएगी, बल्कि इसके उलट बढ़ोतरी होगी।

दिल्‍ली समेत 16 राज्‍यों में होगी बारिश
मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी के अनुसार देश के 16 राज्यों में 14 अगस्‍त तक भारी बारिश होगी। इन्‍हीं दिनों राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और एनसीआर में जमकर बारिश होगी और वह तबाही भी मचा सकती है। हालांकि उमस बना रहेगा। उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

इन राज्‍यों में हैं बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्‍ली एनसीआर समेत यूपी, बिहार, झारखंड, ओडिशा, अरुणाचल, असम, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल, मेघालय, छत्तीसगढ़, आंध्र, कर्नाटक, तमिलनाडू और केरल में 12 से 14 अगस्त के बीच भारी बारिश हो सकती है। हरियाणा में भी अच्छी बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने इन सभी राज्‍यों के लिए अलग-अलग चेतावनी भी जारी की है। खासकर इनमें से तटीय राज्‍यों के मछुआरों को समुद्र से दूर रहने के लिए की सलाह दी गई है।

Home / New Delhi / दिल्ली : बारिश से मौसम हुआ सुहाना, लेकिन बना हुआ है उमस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो