अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- केंद्र के वैट बढ़ाने से दिल्‍ली में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- केंद्र के वैट बढ़ाने से दिल्‍ली में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

Mazkoor Alam | Publish: Sep, 07 2018 07:58:11 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए 10 सितंबर को 'भारत बंद' करने जा रही है।

नई दिल्ली : देश भर में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़कर रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंच गई है। इसको लेकर केंद्र की मोदी सरकार की देशभर में लगातार आलोचना हो रही है। इसके लिए केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है। दिल्‍ली का हाल भी इससे अलग नहीं है। यहां भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इसके लिए बढ़े वैट को जिम्‍मेदार बताया जा रहा है। इन सबके बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी वैट बढ़ने के संदर्भ में मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर जो वैट बढ़ाया गया है, उसके लिए दिल्ली सरकार नहीं, बल्कि केंद्र सरकार जिम्‍मेदार है। उसने ही वैट बढ़ाया है।

बढ़ी महंगाई
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने आगे कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से महंगाई बढ़ गई है। कमाल तो यह है कि एक ओर अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम हो रहे हैं, जबकि केंद्र सरकार टैक्स बढ़ाती जा रही है। वैट हमने नहीं बढ़ाए हैं। केंद्र सरकार ने बढ़ाए हैं और उन्‍हें ही कम करना है। उन्‍होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले तीन सालों में जितने भी टैक्स बढ़ाए हैं, उन्‍हें वापस भी लिया जाना चाहिए।

10 को है भारत बंद
बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए 10 सितंबर को 'भारत बंद' करने जा रही है और इस बंद को को कई विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है। इसके अलावा कांग्रेस ने सामाजिक संगठनों और कार्यकर्ताओं से भी 'भारत बंद' को सफल बनाने की अपील की है। बंद 10 सितंबर को सुबह नौ बजे से दिन में तीन बजे तक रखा गया है। कांग्रेस का कहना है कि ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि आम आदमी को कोई परेशानी न आए।

Ad Block is Banned