West Bengal by-Election: BJP ने मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर की अपील, 'बुर्का पहन मतदान केंद्र में प्रवेश पर लगाएं रोक'

West Bengal by-Election. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल उपचुनाव से पहले मुख्य चुनाव अधिकारी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में बीजेपी ने बुर्का पहने मतदाता सहित किसी को भी शख्स को मतदान केंद्र में प्रवेश की अनुमति न देने की अपील की है।

By: Nitin Singh

Published: 23 Sep 2021, 06:30 PM IST

नई दिल्ली। West Bengal by-Election. पश्चिम बंगाल की 3 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (West Bengal by-election) को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस उपचुनाव के लिए बीजेपी और टीएमसी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में बीजेपी ने बुर्का पहने मतदाता सहित किसी को भी शख्स को मतदान केंद्र में प्रवेश की अनुमति न देने की अपील की है।

बीजेपी ने मुख्य चुनाव आयुक्त से की ये अपील

दरअसल, भाजपा का मानना है कि बुर्का पहनकर मतदान केंद्र में जाने की अनुमति होने से उपचुनाव में फर्जी वोट पड़ सकते हैं। ऐसे में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इस विषय में विचार करना बेहद जरूरी है। यही वजह है कि भाजपा ने मुख्य चुनाव आयोग को पत्र लिखकर बुर्का पहनकर मतदान केंद्र में प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की है।

गौरतलब है कि 30 सितंबर को पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हैं। ये उपचुनाव समशेरगंज, भवानीपुर और जंगीपुर में हैं। भवानीपुर से सीएम ममता बनर्जी प्रतिद्वंद्विता कर रही हैं और बीजेपी ने उनके खिलाफ प्रियंका टिबरेवाल को उम्मीदवार बनाया है। उपचुनाव को लेकर चुनाव प्रचार तेजी से चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में स्कूल की छत गिरने से 25 बच्चे घायल, 5 गंभीर रूप से घायल

बता दें कि हाल ही में मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने उपचुनाव (पश्चिम बंगाल उपचुनाव 2021) को लेकर आपात बैठक की थी। बैठक में विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ कोलकाता पुलिस आयुक्त भी उपस्थित थे। उन्होंने मतदान से पहले राज्य की कानून व्यवस्था चुस्त रखने का निर्देश दिया था। मुर्शिदाबाद और कोलकाता साउथ को कानून-व्यवस्था को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए गए थे।

BJP
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned