scriptमहंगाई पर संसद से सडक़ तक सरकार को घेरेगी कांग्रेस | Congress will surround the government from Parliament to the road on i | Patrika News
नई दिल्ली

महंगाई पर संसद से सडक़ तक सरकार को घेरेगी कांग्रेस

-25 को बैठक कर संसद के लिए बनाएंगे रणनीति
-12 या 19 दिसंबर को दिल्ली में बड़ी रैली

नई दिल्लीNov 22, 2021 / 09:30 pm

Shadab Ahmed

महंगाई पर संसद से सडक़ तक सरकार को घेरेगी कांग्रेस

महंगाई पर संसद से सडक़ तक सरकार को घेरेगी कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस पांच राज्यों के चुनाव से पहले दमखम के साथ तैयारी में जुट गई है। इसके चलते पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस समेत खाद्य पदार्थों की महंगाई, किसानों की समस्याओं समेत अन्य मुद्दों पर कांग्रेस संसद से सडक़ तक केन्द्र सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है। इसके तहत दिसंबर में दिल्ली में बड़ी रैली करने का निर्णय किया गया है। जबकि संसद के शीतकालीन सत्र के लिए कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की 25 नवंबर को बैठक होगी।

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा व मणिपुर के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस दमखम दिखाने में जुटी हुई है। इसको लेकर कांग्रेस संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल ने सोमवार शाम को राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली व उत्तराखंड के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में महंगाई के मुद्दे को जोर-शोर से जनता के बीच ले जाने का निर्णय किया गया। बैठक के बाद वेणुगोपाल ने बताया कि संसद के आगामी सत्र में महंगाई का मुद्दा उठाएंगे। संसद सत्र की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की 25 नवंबर को नई दिल्ली में बैठक होगी। वहीं हरियाणा के प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि दिसंबर में दिल्ली में बड़ी रैली करने का कार्यक्रम भी बन रहा है। इसकी तारीख फिलहाल तय नहीं की गई है। वहीं सूत्रों ने बताया कि यह रैली 12 या 19 दिसंबर को आयोजित की जा सकती है। बैठक में राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन, राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब के प्रभारी हरीश चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू मौजूद रहे।

भीड़ लाने की जिम्मेदारी

रैली में भीड़ लाने की जिम्मेदारी दिल्ली व इससे सटे राज्यों की प्रदेश इकाइयों को दी जा रही है। यही वजह है कि बैठक में दिल्ली व इसके पड़ोसी राज्यों के नेताओं को शामिल किया गया।

Home / New Delhi / महंगाई पर संसद से सडक़ तक सरकार को घेरेगी कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो