scriptदिल्ली में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, वीकेंड कर्फ्यू लागू | Corona infection increased in Delhi, weekend curfew implemented | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, वीकेंड कर्फ्यू लागू

– मुख्यमंत्री केजरीवाल, रणदीप, दीपेंद्र और मनोज तिवारी संक्रमित
– बस और मेट्रो फूल केपिसिटी से चलेंगी

नई दिल्लीJan 04, 2022 / 08:36 pm

Vivek Shrivastava

covid.png

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है, मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी मंगलवार को कोरोना संक्रमित हो गए है। केजरीवाल के अलावा कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए है। संक्रमितों की संख्या में इजाफे के चलते दिल्ली डिजास्टर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में शनिवार और रविवार को कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। दिल्ली में कोरोना के नए वेरियेंट ओमीक्रोन के चलते पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है। हालांकि, दिल्ली में अभी सामने आए मामले ज्यादा गंभीर नहीं हैं। अस्पतालों में भी बेड खाली हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने डीडीएमए बैठक में लिए फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में हर शनिवार और रविवार को दिन में भी कर्फ्यू लागू रहेगा। साथ ही सप्ताह के सभी दिन रात 10 से 5 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू पहले से ही लागू है। उन्होंने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू में आवश्यक सेवाओं के लिए बाहर निकलने की अनुमति होगी।

सिसोदिया ने कहा कि अनिवार्य सेवाओं पर पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। इनमें अस्पताल, हेल्थ सेंटर, पुलिस, अग्निशामक और आपातकालीन सेवाएं शामिल होंगे। जिला प्रशासन, वेतन और अकाउंट कार्यालय, बिजली-पानी और साफ-सफाई से संबंधित कार्य प्रतिबंधित नहीं होंगे। रेल, बस या हवाई यात्रा के लिए आवाजाही जारी रहेगी। अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर सभी दफ्तरों के सरकारी कर्मचारी घर से काम करेंगे।

बस और मेट्रो फूल कैपिसिटी में चलेंगे –

डीडीएमए ने बसों और मेट्रो में एक सीट छोड़कर एक सीट पर बैठने का फैसला वापस ले लिया है, अब हर सीट पर यात्रियों के बैठने की अनुमति होगी। मेट्रो और बसें पूरी क्षमता के साथ चलेंगी। निजी कार्यालयों में क्षमता की आधी संख्या में ही कर्मचारियों को बुलाया जाएगा। अनिवार्य सुविधाओं में खाना, सब्जी आदि की बिक्री जारी रहेगी।

समाप्त

Home / New Delhi / दिल्ली में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, वीकेंड कर्फ्यू लागू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो