scriptदिल्ली: स्वाति मालीवाल ने जीबी रोड पर कोठा बंद कराने के मामले में बंगाल पुलिस से मांगा जवाब | Delhi:Swati Maliwal asks Bengal police for closure of Kotha on GB road | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: स्वाति मालीवाल ने जीबी रोड पर कोठा बंद कराने के मामले में बंगाल पुलिस से मांगा जवाब

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (स्वाति जयहिन्द) ने पश्चिम बंगाल पुलिस को पत्र लिखकर जीबी रोड स्थित कोठों के खिलाफ दर्ज मामले में जानकारी मांगी है।

नई दिल्लीSep 01, 2018 / 05:26 pm

Anil Kumar

दिल्ली: स्वाति मालीवाल ने जीबी रोड पर कोठा बंद कराने के मामले में बंगाल पुलिस से मांगा जवाब

दिल्ली: स्वाति मालीवाल ने जीबी रोड पर कोठा बंद कराने के मामले में बंगाल पुलिस से मांगा जवाब

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग ने एक बार फिर से अपनी सक्रियता को दिखाते हुए महिलाओं के उत्पीड़न मामले में कार्रवाई की है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (स्वाति जयहिन्द) ने पश्चिम बंगाल पुलिस को पत्र लिखकर जीबी रोड स्थित कोठों के खिलाफ दर्ज मामले में जानकारी मांगी है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के चौबिस परगना जिले के डायमंड हार्बर पुलिस थाने को सूचना मिली थी कि कुछ नाबालिग लड़कियों की तस्करी कर जीबी रोड के कोठा नंबर 56 और 58 पर लाया जा रहा है। इस फौरन ही बंगाल पुलिस हरकत में आई और कोठे पर छापा मारकर दो गिरफ्तारी की थी। इस मामले में खुलासा हुआ था कि छापा मारने से पहले ही स्थानीय पुलिस कोठे वालों को सूचना दे देती थी।

दिल्ली: जिसका फोन छीना उसी को चोर बताकर चिल्लाने लगा बदमाश, मौका देख हुआ फरार

सात सितंबर तक मांगी सूचना

बता दें कि इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल पुलिस ने सख्त फैसला लेते हुए कोठा नंबर 56 और 58 को बंद करवाने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा। हालांकि अब इस मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस से सूचना मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग ने मध्य जिले के जिलाधिकारी को नोटिस जारी कर उनसे की गई कार्रवाई का विवरण मांगा है। अपने जवाब में मध्य जिले के जिलाधिकारी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल पुलिस की ओर से इसम मामले में उनको संबंधित कागजात और एफआईआर की कॉपी नहीं मिली है। इस पर दिल्ली महिला आयोग ने पश्चिम बंगाल पुलिस से एफआईआर की कॉपी और केस की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी मांगी है। स्वाति मालीवाल ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए 24 दक्षिण परगना जिले के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर 7 सितंबर तक सूचना मांगी है। इधर स्वाति मालीवाल ने कहा है कि जीबीरोड बच्चों की तस्करी का एक अड्डा बन गया है। नाबालिग लड़कियों की तस्करी कर उन्हें देह व्यापार में धेकेला जाता है। लड़कियों के साथ शारीरिक शोषण किया जाता है। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली के पहाड़गंज इलाके से कई नेपाली लड़कियों को दिल्ली महिला आयोग न देह व्यापार के चंगुल से आजाद करवाया था।

Home / New Delhi / दिल्ली: स्वाति मालीवाल ने जीबी रोड पर कोठा बंद कराने के मामले में बंगाल पुलिस से मांगा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो