scriptदिल्ली: सिनेमाहॉल में ले जा पाएंगे बाहर से खाने-पीने की चीजें? HC ने सरकार को जारी किया नोटिस | Delhi:you will take food-drink in cinema hall?HC issue notice to gov. | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: सिनेमाहॉल में ले जा पाएंगे बाहर से खाने-पीने की चीजें? HC ने सरकार को जारी किया नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है और मांग की गई है कि राजधानी के सिनेमाहॉलों में भी दर्शकों को बाहर से खाने-पीने के सामान ले जाने की इजाजत मिले।

नई दिल्लीAug 09, 2018 / 07:41 pm

Anil Kumar

दिल्ली: सिनेमाहॉल में ले जा पाएंगे बाहर से खाने-पीने की चीजें? HC ने सरकार को जारी किया नोटिस

दिल्ली: सिनेमाहॉल में ले जा पाएंगे बाहर से खाने-पीने की चीजें? HC ने सरकार को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार की ओर से सिनेमाहॉल के अंदर बाहर से खाने-पीने के सामाने ले जाने की इजाजत मिलने के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी यह मांग उठने लगी है। इस बाबत दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है और मांग की गई है कि राजधानी के सिनेमाहॉलों में भी दर्शकों को बाहर से खाने-पीने के सामान ले जाने की इजाजत मिले। बता दें कि इस संबंध में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल व न्यायमूर्ति सी. हरिशंकर की पीठ ने दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस व सिनेमा हॉल मालिकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मालूम हो कि सिनेमा हॉल के भीतर बाहर से खाने-पीने की चीजें ले जाने से रोके जाने पर अधिवक्ता एकता सिंह ने एक जनहित याचिका दायर की है।

दिल्ली: सीएम केजरीवाल को यूपी सरकार का झटका, ‘रावण’ से नहीं कर पाएंगे मुलाकात

बॉम्बे हाईकोर्ट पहले ही जता चुका है नाराजगी

आपको बता दें कि याचिका में एकता सिंह ने कहा है कि जंगपुरा के सिनेमाहॉल में पानी की बोतल और खाने की चीजें ले जाने से उन्हें रोका गया। उनका कहना है कि सिनेमाहॉल के अंदर 10-20 रुपए में मिलने वाला सामान को ऊंचे दामों पर बेचा जाता है। एकता सिंह ने कहा कि जो पॉपकॉर्न बाहर 10 रुपए का मिलता है उसे सिनेमाहॉल के अंदर 200 रुपए में बेचा जाता है जो कि सही नहीं है। इसके अलावे कोल्डड्रिंक्स और अन्य खाद्य पदार्थों की कीमत भी बहुत ज्यादा होती है। गौरतलब है कि इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी टिप्पणी करते हुए कहा है कि दर्शकों से मनमाने कीमत वसूलना ठीक नहीं है।

दिल्ली हाईकोर्ट का अहम फैसला, अब भीख मांगना नहीं होगा अपराध

महाराष्ट्र सरकार ने दी है अनुमति

आपको बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए कहा था कि अब सिनेमा हॉल में बाहर से खाने-पीने की चीजें ले जा सकते हैं। बीते 22 जुलाई को सरकार ने कहा था कि यदि फिल्म देखने आए किसी भी दर्शक को घर का खाना या बाहर से खाद्य पदार्थ लाने के लिए रोका गया तो सिनेमाहॉल मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो