scriptजॉर्डन में फंसे डिंपल के परिजनों की विदेश मंत्री से भावुक अपील, कहा बेटे को सुरक्षित भारत ला दो | Dimple trapped in Jordan. requesting Sushma Swaraj to help | Patrika News
नई दिल्ली

जॉर्डन में फंसे डिंपल के परिजनों की विदेश मंत्री से भावुक अपील, कहा बेटे को सुरक्षित भारत ला दो

जॉर्डन के अम्मान में फंसे डिंपल कुमार के परिजनों से भारत सरकार से न्याय की गुहार लगाई है।

नई दिल्लीApr 08, 2018 / 10:29 pm

mangal yadav

dimpal
अमृतसरः जॉर्डन में फंसे डिंपल कुमार के परिजनों ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है। पंजाब के अमृतसर के रहने वाले डिंपल कुमार के माता-पिता ने रविवार को कहा कि उनके बेटे के साथ धोखाधड़ी हुई है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए डिंपल के पिता ने कहा कि राजन सिंह और अवतार सिंह नाम के दो एजेंटों ने उनके बेटे को धोखा दिया है और उसका पासपोर्ट छीन कर भारत नहीं आने दिया जा रहा है। डिंपल की मां का कहना है कि उनका बेटा साल 2013 में जॉर्डन नौकरी करने गया था, लेकिन एजेंटों ने दो-तीन महीने बाद ही उसका पासपोर्ट छीन लिया।
https://twitter.com/ANI/status/982974223894351872?ref_src=twsrc%5Etfw
सुषमा स्वराज से न्याय की उम्मीद

जॉर्डन के अम्मान में फंसे अमृतसर के डिंपल कुमार के माता-पिता ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से न्याय की गुहार लगाई है। डिंपल के मां ने विदेश मंत्री से अपील की है कि सरकार उनके बेटे को सुरक्षित जॉर्डन से भारत लाएं। इससे पहले डिंपल ने भी सोशल मीडिया पर दर्द भरा वीडियो संदेश भेजकर सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई थी। पीड़ित ने वीडियो संदेश के माध्यम से कहा था कि वह पासपोर्ट न होने के कारण छिपकर रह रहा है। अगर जॉर्डन की पुलिस को यह पता चलेगा तो वह उसे गिरफ्तार करके जेल में बंद कर देगी।
जार्डन में फंसे हैं 12 से अधिक पंजाबी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डिंपल कुमार जैसे पंजाब के 12 से अधिक लोग जॉर्डन में फंसे हुए हैं। करीब सभी लोगों की समस्याएं डिंपल जैसी ही हैं। माना जा रहा है कि जॉर्डन में फंसे सभी लोगों को एजेंटों से ही धोखा मिला है। सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयान करते हुए डिंपल ने कहा है कि उनके जैसे कई लोग नजरें छिपाकर जॉर्डन में रहने को मजबूर हैं। पासपोर्ट नहीं रहने के कारण लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है जिसकी वजह से कई बार भूखा ही रहना पड़ता है।

Home / New Delhi / जॉर्डन में फंसे डिंपल के परिजनों की विदेश मंत्री से भावुक अपील, कहा बेटे को सुरक्षित भारत ला दो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो