scriptदिव्यांश से दुराचार के सबूत नहीं : बस्सी | Diwyansh evidence of misconduct: Bassi | Patrika News
नई दिल्ली

दिव्यांश से दुराचार के सबूत नहीं : बस्सी

दिल्ली के पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी ने रेयान इंटरनेशनल के
छात्र दिव्यांश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सोमवार को कहा कि शुरुआती जांच
में बच्चे

नई दिल्लीFeb 08, 2016 / 11:59 pm

शंकर शर्मा

Delhi news

Delhi news

नई दिल्ली. दिल्ली के पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी ने रेयान इंटरनेशनल के छात्र दिव्यांश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सोमवार को कहा कि शुरुआती जांच में बच्चे से किसी तरह के दुराचार के सबूत नहीं मिले हैं। बस्सी ने बताया कि दिव्यांश की पोटस्मार्टम रिपोर्ट दिल्ली पुलिस के पास आ चुकी है और रिपोर्ट का अध्ययन किया जा रहा है। उन्होंनें कहा कि अब तक की जांच में जो बातें सामने आई है उसमें ऐसा कुछ भी नहीं है, जिसके आधार पर यह कहा जा सके कि दिव्यांश के साथ किसी तरह का दुराचार हुआ था।

बसंत कुंज स्थित रेयान इंटरनेशनल में पहली कक्षा का छात्र दिव्यांश स्कूल के सेप्टिक टैंक में डूब गया था। पुलिस ने लापरवाही बरतने पर गैर इरादतन हत्या के आरोप में स्कूल की ङ्क्षप्रसिपल और चार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और रेयान समूह के दो शीर्ष अधिकारियों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। स्कूल प्रशासन का कहना है कि दिव्यांश की मौत टंकी में गिरने के कारण हुई जबकि पिता ने मौत के पीछे किसी साजिश का आरोप लगाते हुए इस मामले की सीबीआई जांच कराने का अनुरोध किया है।

प्रसिपल ने चुप रहने को कहा था
दिव्यांश के पिता ने बच्चे की मौत पर कई सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि दिव्यांश के निजी अंगों सहित शरीर के कई हिस्सों में चोट के निशान मिले हैं, स्कूल ङ्क्षप्रसिपल ने उन्हें इस बारे में चुप रहने की धमकी दी थी। उनका कहना है कि टंकी से जब दिव्यांश को निकाला गया तो उसकी सांसें चल रही थीं, ऐसे में उसे तुरंत अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया और इतना सब होने के बावजूद पुलिस या स्कूल प्रशासन ने उन्हें कुछ भी बताने की जरुरत नहीं क्यों नहीं समझी।

सीबीआई जांच की सिफारिश
दिल्ली सरकार ने दिव्यांश की मौत की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि जांच जल्दी और निष्पक्ष होगी। बच्चे के पिता ने मौत के पीछे किसी साजिश का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच का अनुरोध किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो