scriptडीयू आइसा अध्‍यक्ष कंवलप्रीत कौर को थप्‍पड़ मारने के आरोप में एबीवीपी के सदस्‍यों पर एफआइआर | du aisa president says abvp members slapped her abvp deny | Patrika News
नई दिल्ली

डीयू आइसा अध्‍यक्ष कंवलप्रीत कौर को थप्‍पड़ मारने के आरोप में एबीवीपी के सदस्‍यों पर एफआइआर

एबीवीपी के 2 सदस्‍यों पर आइसा की दिल्‍ली यूनिवर्सिटी इकाई की अध्यक्ष कंवलप्रीत कौर को थप्‍पड़ मारने का आरोप लगा है।

नई दिल्लीSep 01, 2018 / 09:31 pm

Mazkoor

ABVP

डीयू आइसा अध्‍यक्ष कंवलप्रीत कौर को थप्‍पड़ मारने के आरोप में एबीवीपी के सदस्‍यों पर एफआइआर

नई दिल्‍ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव करीब आ गए हैं। इससे ठीक पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ऊपर बड़ा आरोप लगा है। एबीवीपी के दो सदस्‍यों पर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) की दिल्‍ली यूनिवर्सिटी इकाई की अध्यक्ष कंवलप्रीत कौर को थप्‍पड़ मारने का आरोप लगा है। कंवल प्रीत कौर ने अपने आरोप में कहा है कि किरोड़ीमल कॉलेज के दो छात्र, जो एबीवीपी के सदस्‍य हैं, उन्‍होंने थप्‍पड़ मारा। उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस घटना की जानकारी दी है।

पुलिस ने कर लिया है मामला दर्ज
कौर की ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की है। पुलिस आइपीसी की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है, जबकि एबीवीपी का कहना है कि उन दोनों छात्रों का एबीवीपी से कोई लेना देना नहीं है। इस घटना में शामिल लोग उसके सदस्य नहीं हैं।
दूसरी तरफ आरोपी छात्र संदीप शर्मा ने भी कंवल प्रीत कौर के एफआइआर दर्ज कराने के बाद पुलिस के मुताबिक इस घटना में संदीप शर्मा ने भी क्रॉस एफआइआर दर्ज करवाया है। संदीप ने एफआइआर में लिखा है कि उसने नहीं, बल्कि कंवलप्रीत ने उसके साथ मारपीट की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आइसा और सीवाइएसएस आए साथ
बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में छात्रसंघ के चुनाव को लेकर सभी छात्रसंघ इकाइयों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। इसी क्रम में आइसा और आम आदमी पार्टी समर्थित सीवाइएसएस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। उन्‍होंने शनिवार को संयुक्‍त घोषणापत्र भी जारी किया है।

इसलिए है अहम
दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ का चुनाव इस बार अहम इसलिए माना जा रहा है कि इसके कुछ ही महीने बाद आगामी लोकसभा चुनाव होने हैं। इस चुनाव से दिल्‍ली लोकसभा सीटों के लिए विपक्षी दलों को रणनीति बनाने में भी मदद मिल सकती है। डीयू छात्रसंघ चुनाव के लिए 4 सितंबर को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। 5 को नाम वापसी का दिन है और 12 सितंबर को मतदान होगा।

Home / New Delhi / डीयू आइसा अध्‍यक्ष कंवलप्रीत कौर को थप्‍पड़ मारने के आरोप में एबीवीपी के सदस्‍यों पर एफआइआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो