scriptDU PG Admission: डीयू की पहली पीजी एडमिशन लिस्ट 30 नवंबर को होगी जारी, जानिए किस तारीख से कर सकेंगे आवेदन? | DU first PG admission list will be released on November 30 | Patrika News
नई दिल्ली

DU PG Admission: डीयू की पहली पीजी एडमिशन लिस्ट 30 नवंबर को होगी जारी, जानिए किस तारीख से कर सकेंगे आवेदन?

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने पीजी कोर्स के दाखिले का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने डीयू के कॉलेजों व विभागों में पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए डीयू एंट्रेंस टेस्ट (DUET) दिया था। वह छात्र दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। साथ ही डीयू के ग्रेजुएशन के छात्र जो पीजी कोर्स में मेरिट आधार पर दाखिला लेना चाहते हैं। वह भी दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। डीयू प्रशासन ने पीजी एडमिशन शेड्यूल जारी कर दिया है। 30 नवंबर को डीयू की वेबसाइट पर पीजी एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

नई दिल्लीNov 28, 2022 / 06:46 pm

Rahul Manav

DU PG Admission: डीयू की पहली पीजी एडमिशन लिस्ट 30 नवंबर को होगी जारी, जानिए किस तारीख से कर सकेंगे आवेदन?

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने पीजी एडमिशन का शेड्यूल जारी कर दिया है। पीजी एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट 30 नवंबर को जारी होगी।

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के रजिस्ट्रार प्रो विकास गुप्ता ने पीजी एडमिशन शेड्यूल जारी कर दिया है। डीयू के विभिन्न कॉलेजों व विभागों के पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सों में पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर एडमिशन के लिए छात्र 1 दिसंबर सुबह 10 बजे से 3 दिसंबर शाम 5 बजे तक दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। वहीं, कॉलेजों व विभागों को पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर आवेदन करने वाले छात्रों के दस्तावेजों को सत्यापित करने और दाखिले की स्वीकृति के लिए 1 दिसंबर सुबह 10 बजे से 4 दिसंबर दोपहर 1 बजे तक का समय मिलेगा। 4 दिसंबर को दोपहर 11.59 बजे तक छात्रों को एडमिशन फीस जमा करानी होगी। छात्र, डीयू की वेबसाइट पर जाकर एडमिशन से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी देख सकते हैं। डीयू के पीजी कोर्सों में दाखिले के लिए डीयू एंट्रेंस टेस्ट (DUET) अक्टूबर महीने में हुए थे।
दूसरी लिस्ट 7 दिसंबर को होगी जारी

डीयू प्रशासन की तरफ से पीजी एडमिशन के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट 7 दिसंबर को जारी की जाएगी। दूसरी लिस्ट के तहत 8 दिसंबर को सुबह 10 बजे से 9 दिसंबर को दोपहर 11.59 बजे तक छात्र दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। दूसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर कॉलेजों व विभागों को छात्रों के दस्तावेजों को सत्यापित करने और एडमिशन की स्वीकृति करने के लिए 8 दिसंबर सुबह 10 बजे से 10 दिसंबर दोपहर 1 बजे तक का समय दिया गया है। दूसरी लिस्ट के तहत छात्रों को 10 दिसंबर दोपहर 11.59 बजे तक दाखिला शुल्क जमा कराना होगा।
12 दिसंबर को आएगी तीसरी मेरिट लिस्ट

पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट 12 दिसंबर को जारी की जाएगी। छात्रों के पास 13 दिसंबर की सुबह 10 बजे से 14 दिसंबर की दोपहर 11.59 बजे तक दाखिले के लिए आवेदन करने का समय होगा। इसके बाद आवेदन कर चुके छात्रों के दस्तावेजों की वेरिफिकेशन और दाखिले की स्वीकृति कॉलेजों व विभागों को सुनिश्चित करना होगा। इस प्रक्रिया के लिए कॉलेज व विभागों को 13 दिसंबर सुबह 10 बजे से 15 दिसंबर दोपहर 1 बजे तक समय दिया गया है। तीसरी मेरिट लिस्ट के तहत छात्र 15 दिसंबर दोपहर 11.59 बजे तक एडमिशन फीस जमा करा सकते हैं।

Home / New Delhi / DU PG Admission: डीयू की पहली पीजी एडमिशन लिस्ट 30 नवंबर को होगी जारी, जानिए किस तारीख से कर सकेंगे आवेदन?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो