scriptसफदरजंग अस्पताल के नई ओपीडी बिल्डिंग में लगी आग, 2 डॉक्टर समेत तीन लोग झुलसे | Fire in New OPD building of Safdarjung Hospital,3 doctors scorched | Patrika News
नई दिल्ली

सफदरजंग अस्पताल के नई ओपीडी बिल्डिंग में लगी आग, 2 डॉक्टर समेत तीन लोग झुलसे

गुरुवार की दोपहर को भीषण आग लग गई। जिसमें दो डॉक्टर समेत तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए।

नई दिल्लीSep 13, 2018 / 08:48 pm

Anil Kumar

सफदरजंग अस्पताल के नई ओपीडी बिल्डिंग में लगी आग, 2 डॉक्टर समेत तीन लोग झुलसे

सफदरजंग अस्पताल के नई ओपीडी बिल्डिंग में लगी आग, 2 डॉक्टर समेत तीन लोग झुलसे

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के नए ओपीडी भवन के ऑपरेशन थिएटर में गुरुवार की दोपहर को भीषण आग लग गई। जिसमें दो डॉक्टर समेत तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए। बता दें कि आग लगने की घटना पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेंद्र शर्मा को रिपोर्ट सौंपी गई। प्रारंभिक जांच की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि नए ओपीडी भवन के चौथे मंजिल पर आंख रोग विभाग के ऑपरेशन थियेटर में आग लग गई। रिपोर्ट में बताया गया है कि घटना दोपहर के करीब 12 बजे एक सामान्य नेत्र सर्जरी के दौरान स्प्रिट के फाहे ने दुर्घटनावश आग पकड़ ली। इस घटना से पेसेंट को कोई चोट नहीं आई और उसका ऑपरेशन संतोषजनक तरीक से पूरा हो गया। हालांकि इस घटना से दो रेजीडेंट डॉक्टर और एक नर्सिंग अधिकारी झुलस गए। इन तीनों को फौरन ही अस्पताल की बर्न्स कैजुअलिटी में ले जाया गया।

दिल्ली: CISF की गाड़ी में लगी भीषण आग, जवानों ने कूदकर बचाई अपनी जान

कैसे लगी यह आग?

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इस आग से 26 वर्षीय एक महिला पीजी रेजीडेंट डॉक्टर, 30 वर्षीय वरिष्ठ रेजीडेंट डॉक्टर और 33 वर्षीय एक नर्सिंग अधिकारी झुलस गए हैं। हालांकि इन सबों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। बता दें कि एक डॉक्टर ने बताया कि ब्लीडिंग रोकने वाले एक उपकरण से करंट लीक हो गया। ठीक उसके पास ही एक स्प्रिट की बोतल रखी थी। जिसके कारण आग चारो तरफ तुरंत फैल गई। आग लगने के कारण अस्पताल में हुई नुकसान का अभी पता नहीं चल पाया है। साथ ही अस्पताल की ओर से कोई आधिकारिक बयान भी नहीं आया है।

गोदाम में अचानक लगी भीषण आग, चारों साइड मचा हाहाकर, दमकल की सात गाड़ियं मौके पर मौजूद

इससे पहले बुधवार को एक गोदाम में लगी थी आग

आपको बता दें कि उत्तरी दिल्ली के मोरी गेट के पास एक ऑटो मोबाइल पार्ट्स के गोदाम में बुधवार की रात आग लग गई। काफी मशक्कत के बाद रात के 10 बजे के आस-पास आग पर काबू पाया जा सका था। इस आग में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि एक शख्स बुरी तरह से जख्मी हो गया था।

Home / New Delhi / सफदरजंग अस्पताल के नई ओपीडी बिल्डिंग में लगी आग, 2 डॉक्टर समेत तीन लोग झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो