scriptमोदी के रेवडियां बांटने के बयान पर गहलोत ने किया सवाल: क्या लोग भीख मांग रहे हैं? | Gehlot questioned Modi: Are people begging? | Patrika News
नई दिल्ली

मोदी के रेवडियां बांटने के बयान पर गहलोत ने किया सवाल: क्या लोग भीख मांग रहे हैं?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के रेवडी बांटने के बयान पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सवाल किया, ‘क्या लोग भीख मांग रहे हैं? यह करोड़ों लोगों को बेइज्जत करने वाला जुमला है।’

नई दिल्लीAug 11, 2022 / 06:25 pm

Shadab Ahmed

CM Ashok gehlot on ERCP

ashok gehlot

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के रेवडी बांटने के बयान पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सवाल किया, ‘क्या लोग भीख मांग रहे हैं? यह करोड़ों लोगों को बेइज्जत करने वाला जुमला है।’ गहलोत ने कहा विदेशों की तरह देश में भी सामाजिक सुरक्षा संकल्पना (Social Security Concept) को लागू करना चाहिए। इसके तहत सरकारों को घर बैठे बुजुर्गों, महिलाओं, दिव्यांग, एकल नारी, बेरोजगारों को साप्ताहिक पैसा देना चाहिए। यह काम मुश्किल जरूर है, लेकिन एक सीमा तक करना चाहिए।
गहलोत ने यह बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रेवडियां बांटने को लेकर दिए बयान के जवाब में गुरुवार को पत्रकारों से कही। गहलोत ने सरकार योजना बनाकर सभी के साथ समान व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे (Vasundhra Raje) की सरकार के समय मोदी ने सरकारी खर्चे पर बड़े-बड़े लाभार्थी कार्यक्रम किए। हम तो ऐसा नहीं कर रहे हैं। मोदी मार्केटिंग के उस्ताद है। गहलोत ने कहा कि कोविड (Covid) के बाद महंगाई से हालात खराब हो गए हैं। कोविड के दौरान प्राइवेट सेक्टर से कई लोगों को नौकरी से निकाला गया, जबकि कई लोगों के वेतन को कम कर दिया गया। ऐसे में लोगों के परिवारों की कल्पना करना चाहिए। यही वजह है कि अब देश में सामाजिक सुरक्षा संकल्पना को लागू करने की जरूरत है।
रेवडियां कहकर करोड़ों लोगों का किया अपमान

गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी को रेवडियों का जुमला नहीं कहना चाहिए था। यह बयान करोड़ों लोगों का अपमान है। उन्होंने कहा कि पुरानी बीमा योजना बहाल करने, दस लाख रुपए के स्वास्थ्य बीमा जैसी योजनाओं से भाजपा घबरा रही है। केन्द्र सरकार को राजस्थान सरकार की योजनाओं का रिसर्च करवा कर देशभर में लागू करवाना चाहिए।
महंगाई पर कांग्रेस के प्रदर्शन से घबरा गए

पीएम मोदी के काले जादू वाले बयान पर गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के महंगाई के खिलाफ किए गए प्रदर्शन के बाद भाजपा घबरा गई है। पीएम मोदी और अमित शाह के बयान से इसके संकेत मिल रहे हैं। मोदी सरकार रक्षात्मक मुद्रा में आ गई है। तब ही काले कपड़े और काले जादू की बात कर रहे हैं।
उपराष्ट्रपति शपथ ग्रहण में हुए शामिल

मुख्यमंत्री गहलोत देश के नए उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

Home / New Delhi / मोदी के रेवडियां बांटने के बयान पर गहलोत ने किया सवाल: क्या लोग भीख मांग रहे हैं?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो