scriptशैलजा की शिकायत के बाद हुड्डा नरम पड़े और बोले: मैं गांधी परिवार के साथ | Hooda speaks softly after Shailja's complaint: I am with Gandhi family | Patrika News
नई दिल्ली

शैलजा की शिकायत के बाद हुड्डा नरम पड़े और बोले: मैं गांधी परिवार के साथ

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस कार्य समिति सदस्य कुमारी शैलजा (Kumari Shailja) की पार्टी आलाकमान से शिकायत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Hooda) के तेवर नरम पड़ गए। हुड्डा ने सफाई देते हुए कहा, ‘मैं गांधी परिवार के साथ था और हूं।’

नई दिल्लीSep 01, 2022 / 05:09 pm

Shadab Ahmed

bhupender.jpg
वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azad) के कांग्रेस छोडऩे के बाद भी कांग्रेस (Congress) में घमासान जारी है। कांग्रेस नेताओं ने आजाद से मिलने वाले हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा व महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उधर, हुड्डा ने इस मामले में सफाई देते हुए दो टूक कहा कि वह गांधी परिवार के साथ थे और रहेंगे।
हुड्डा की विरोधी माने जाने वाली हरियाणा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य कुमारी शैलजा ने हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने पार्टी छोडक़र गांधी परिवार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे गुलाम नबी आजाद से हुड्डा की मुलाकात पर सवाल उठाए। शैलजा ने पूछा कि हुड्डा जैसे नेता ऐसी मुलाकात से क्या संदेश देना चाह रहे हैं। पार्टी को उन्हें कारण बताओ नोटिस देकर पूछना चाहिए। इधर,ओवरसीज कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र वशिष्ठ ने कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य तारिक अनवर को पत्र लिख पृथ्वीराज चव्हाण की शिकायत की है। चव्हाण टीवी डिबेट में राहुल गांधी और नेतृत्व की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं।
मांगे मान लेने के बाद भी क्यों छोड़ी पार्टी-हुड्डा

हुड्डा ने सफाई देते हुए कहा कि आजाद एक ही परिवार में इतने साल रहे। उनके साथ हमने कुछ मांगें रखी थी, जिन्हें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मान लिया। अब पार्टी में चुनाव हो रहा है। इसके बावजूद आजाद ने पार्टी छोडऩे का फैसला किया। हम उनसे इसका कारण पूछने ही गए थे। हुड्डा ने कहा कि कई नेता पार्टी छोड़ देते हैं, लेकिन कटुता की बात नहीं करते हैं। शैलजा के आरोप पर उन्होंने कहा कि कौन क्या कह रहा है, इस पर उन्हें कुछ नहीं कहना है। कई बार लोग निजी स्वार्थ के लिए कहते हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक उनका सवाल है तो जब नरसिम्हा राव के प्रधानमंत्री थे और सोनिया गांधी अमेठी गई थीं। तब भी गांधी परिवार के साथ मैं खड़ा था और आज भी उनके साथ खड़ा हूं।
जी-23 में शामिल रहे हुड्डा-चव्हाण
आजाद ने करीब दो साल पहले जी-23 बनाया था, जिसमें आनंद शर्मा, हुड्डा व चव्हाण भी शामिल रहे थे।

Home / New Delhi / शैलजा की शिकायत के बाद हुड्डा नरम पड़े और बोले: मैं गांधी परिवार के साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो