scriptIPL की खराब TRP को देखते हुए BCCI उठा सक्ता है बड़ा कदम, होंगे ये बदलाव | IPL TV rating down double header and change in time BCCI | Patrika News
नई दिल्ली

IPL की खराब TRP को देखते हुए BCCI उठा सक्ता है बड़ा कदम, होंगे ये बदलाव

IPL 2022: आईपीएल 2022 की शुरुआत से ही टीआरपी में गिरावट देखने को मिली है। इस सीजन की शुरुआत में टीआरपी में 35 फीसदी की गिरावट देखी गई थी। इसके बाद लगातार दो महीने तक रेटिंग्स में गिरावट बरकरार रही और औसतन 30 फीसदी टीवी रेटिंग्स गिर गई है।

नई दिल्लीMay 20, 2022 / 01:06 pm

Siddharth Rai

DC vs PBKS

IPL 2022 DC vs PBKS :

IPL TV ratings: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन अपने अंतिम दौर पर है। पिछले कई सीज़नों की सफलता को कहते हुए आईपीएल में इस सीजन दो नई टीम गुजरात टाइटन्स (GT) और लखनऊ सुपर गइंट्स (LSG) को लीग में शामिल किया गया था। लेकिन भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और टीवी रेटिंग्स (TRP) में गिरावट देखने को मिली।

आईपीएल 2022 की शुरुआत से ही टीआरपी में गिरावट देखने को मिली है। इस सीजन की शुरुआत में टीआरपी में 35 फीसदी की गिरावट देखी गई थी। इसके बाद लगातार दो महीने तक रेटिंग्स में गिरावट बरकरार रही और औसतन 30 फीसदी टीवी रेटिंग्स गिर गई है।

ऐसे में बीसीसीआई अगले सीजन में बड़ा फैसला ले सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल 2023 से मैचों का वक्त बदल दिया जाएगा इसके अलावा डबल हेडर मुकाबलों में भी कमी लाई जाएगी। डबल हेडर कम होने का मतलब है कि शाम को ज्यादा मैच खेले जाएंगे। ऐसे में आईपीएल की अवधि बढ़ सकती है।

आईपीएल में अभी रोजाना मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होता है। वहीं जिस दिन डबल हेडरहोता है उस दिन पहला मुक़ाबला दोपहर 3.30 बजे और दूसरा शाम 7.30 पर चालू होता है। अगले सीजन से बीसीसीआई समय में बदलाव करने की सोच रहा है और पहले की तरह ही दोपहर के मैच 4.00 बजे, शाम के मैच 8.00 बजे शुरू होंगे ।

इसके अलावा ब्रॉडकास्टर भी बादल जाएगा। अगले सीजन से आईपीएल के लिए नए ब्रॉडकास्टर्स होंगे । बीसीसीआई ने आईपीएल मीडिया राइट्स के लिए टेंडर भी निकाले हैं।

Home / New Delhi / IPL की खराब TRP को देखते हुए BCCI उठा सक्ता है बड़ा कदम, होंगे ये बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो