scriptMumbai Cruise Ship Drugs Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ़्तारी के 18 दिन, फिर रद्द हुई जमानत, 18 पॉइंट्स में समझें पूरी कहानी | Learn about Aryan Khan 18 days of arrest in drugs case in 18 points | Patrika News
नई दिल्ली

Mumbai Cruise Ship Drugs Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ़्तारी के 18 दिन, फिर रद्द हुई जमानत, 18 पॉइंट्स में समझें पूरी कहानी

Mumbai Cruise Ship Drugs Case : शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की मुंबई क्रूज़ शिप ड्रग्स केस में गिरफ्तारी को आज 18 दिन पूरे हो गए हैं। आज 20 अक्टूबर की सुनवाई में उनकी जमानत याचिका फिर रद्द कर दी गई। आइए जानते है आर्यन के ड्रग्स केस में गिरफ्तार होने से लेकर अब तक के 18 दिनों की कहानी 18 पॉइंट्स में।

नई दिल्लीOct 20, 2021 / 02:53 pm

Tanay Mishra

123

Aryan Khan

नई दिल्ली। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इन दिनों सुर्खियों में बने हुए है। इसकी वजह है 2 अक्टूबर 2021 की रात को उनका मुंबई में एक क्रूज़ शिप पर हो रही ड्रग्स पार्टी के केस में गिरफ्तार होना। NCB ने इस क्रूज़ पर छापा मारकर आर्यन को गिरफ्तार किया था। इस बात को आज 18 दिन पूरे हो गए हैं। आइए जानते है आर्यन के ड्रग्स केस में गिरफ्तार होने से लेकर अब तक के 18 दिनों की कहानी 18 पॉइंट्स में।
1. NCB ने 2 अक्टूबर की रात किया गिरफ्तार – आर्यन खान को NCB ने देर रात 2 अक्टूबर को मुंबई में एक क्रूज़ शिप पर हो रही ड्रग्स पार्टी के केस में गिरफ्तार गिरफ्तार किया था। हालांकि शुरू में सिर्फ यह खबर बाहर आई थी की बॉलीवुड के एक बड़े अभिनेता का बेटा ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार हुआ है, पर कुछ घंटों बाद यह भी खुलासा हो गया कि गिरफ्तार होने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान है।
2. दो दोस्तों के साथ पकड़े गए थे आर्यन खान – हालांकि क्रूज़ शिप पर हो रही ड्रग्स पार्टी के केस में कई लोग 2 अक्टूबर की रात को पकड़े गए थे पर आर्यन के साथ उनके दो दोस्तों को भी गिरफ्तार किया गया था। इन दोस्तों के नाम अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमीचा है।
https://twitter.com/ANI/status/1444668125606154248?ref_src=twsrc%5Etfw
3. क्रूज़ पर नहीं चढ़े थे आर्यन – आर्यन क्रूज़ शिप पर हो रही ड्रग्स पार्टी में शामिल होने गए थे पर वह क्रूज़ पर चढ़ने से पहले ही गिरफ्तार कर लिए गए थे।
4 . आर्यन के दोस्त के पास से बरामद हुई ड्रग्स – NCB की तलाशी में आर्यन के पास तो ड्रग्स नहीं मिली पर उनके दोस्त अरबाज़ मर्चेंट के पास 6 ग्राम चरस मिली थी। इसे अरबाज़ ने अपने जूते में छिपा लिया था।
5 . पूछताछ में ड्रग्स लेने की बात कबूली – NCB ने बताया कि आर्यन से पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वो चरस लेते है। NCB ने बताया कि आर्यन और अरबाज़ ने पूछताछ के दौरान यह बताया कि वो दोनों क्रूज़ ड्रग्स पार्टी में भी चरस लेने ही गए थे।
6. गिरफ्तारी के वक्त आर्यन ने ड्रग्स का सेवन नहीं किया हुआ था – NCB ने जब आर्यन को गिरफ्तार किया था तब उन्होंने ड्रग्स का सेवन नहीं किया हुआ था। यह बात उनके ड्रग टेस्ट से ज़ाहिर हुई थी।
aryan.jpeg
7. आर्यन की वॉट्सऐप चैट में ड्रग्स के बारे में बात – NCB ने बताया है कि आर्यन की वॉट्सऐप चैट में ड्रग्स के बारे में बात हुई है। NCB के अनुसार यह चैट बॉलीवुड में जल्द ही डेब्यू करने वाली एक एक्ट्रेस के साथ है।
8. आर्यन की पहली जमानत याचिका हो चुकी है एक बार खारिज – मुंबई की किला कोर्ट में आर्यन की रिहाई के लिए लगाई गई पहली जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी।

9. 8 अक्टूबर को आर्यन भेजे गए जेल – किला कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने पर 8 अक्टूबर को आर्यन को मुंबई की आर्थर रोड जेल में जुडिशियल कस्टडी में भेजा गया था।
10 . दूसरी जमानत याचिका की गई थी पोस्टपॉन – आर्यन खान की रिहाई के लिए 9 अक्टूबर को लगाई गई दूसरी जमानत याचिका पर कोर्ट ने NCB से १३ तारीख तक जवाब मांगा था। 13 तारीख को इसे एक दिन के लिए पोस्टपॉन कर दिया गया था। 14 तारीख को कोर्ट ने फैसला रिज़र्व करते हुए 20 तारीख को सुनाने का फरमान जारी किया था।
11. NCB रही है जमानत के खिलाफ – NCB शुरू से आर्यन की जमानत के खिलाफ रही है। NCB का कहना है कि इस मामले के तार इंटरनेशनल ड्रग रैकेट से जुड़े हो सकते हैं। ऐसे में NCB नहीं चाहती कि आर्यन को जमानत मिले।
12. NCB ने जेल भेजने से पहले ली थी आर्यन की काउंसलिंग – जेल भेजने से पहले NCB ने आर्यन की काउंसलिंग भी ली थी। इस दौरान आर्यन ने NCB से कहा था कि वह जेल से छूटने पर बाहर जाकर अच्छे इंसान बनेगे और गरीबों की मदद भी करेंगे।
screenshot_2021-10-20_aryan_khan_in_custody_-_google_search.png
13. आर्यन जेल में है कैदी नंबर 956 – आर्यन खान को मुंबई की आर्थर रोड जेल में कैदी नंबर 956 मिला हुआ है।

14. आर्यन की गिरफ्तारी पर राजनीती गरमाई – गिरफ्तारी से राजनीती भी गर्मी हुई है। NCP के नवाब मलिक ने आर्यन की गिरफ्तारी को गलत बताते हुए इस पूरे मामले में बीजेपी के कुछ नेताओं की मिलीभगत को आर्यन की सज़ा का कारण बताया और इसे गलत बताया। नवाब मलिक ने NCB पर भी सवाल उठाए। कांग्रेस के प्रवक्ता और जनरल सेक्रेटरी सचिन सावंत ने भी नवाब मालिक की बात का समर्थन किया। वहीं महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि आर्यन के मुसलमान होने की वजह से उनके साथ यह सब हो रहा है। शिवसेना ने भी इस पूरे मामले को आर्यन के लिए गलत बताया है।
15. बॉलीवुड का सपोर्ट – आर्यन खान के मुंबई क्रूज़ शिप ड्रग्स केस में गिरफ्तारी के मामले पर बॉलीवुड के कई एक्टर्स, एक्ट्रेस, डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स शाहरुख और आर्यन का सपोर्ट करते हुए शाहरुख को हौंसला दे रहे हैं।
16. आर्यन को मिला वीडियो कॉल और मनीऑर्डर – जेल में शाहरुख खान की तरफ से कुछ दिन पहले आर्यन के लिए 4,500 रुपये का मनीऑर्डर भेजा गया है। साथ ही आर्यन को अपने पेरेंट्स शाहरुख और गौरी से वीडियो कॉल करने का मौका भी मिला।
https://twitter.com/ANI/status/1448904850385735681?ref_src=twsrc%5Etfw
17. जेल में आर्यन की स्थिति – 16 अक्टूबर को मुंबई की आर्थर रोड जेल से रिहा हुए कैदी श्रवण नडार ने आर्यन की जेल में स्थिति के बारे में बताया। श्रवण को जेल में उसी बैरक में रखा गया था जिस बैरक में आर्यन को रखा गया था। श्रवण ने बताया कि आर्यन और उसके दोस्तों को एक हफ्ते क्वारैंटाइन रखने के बाद 1 नंबर बैरक में लाया गया। जेल में एक बैरक में 4 सेल हैं और एक सेल में 100 कैदी। यानि की 4 सेल में 400 कैदी है और सब एक-दूसरे से सटकर सोते हैं जिससे हिलने-डुलने में भी दिक्कत होती है। एक सेल में 10 पंखे लगे हैं। एक सेल में 4 टॉयलेट हैं जिसमें एक वेस्टर्न और 3 इंडियन हैं।
श्रवण ने बताया कि आर्यन घर से आई टी-शर्ट और जींस पहनता है। उसे कोई VIP ट्रीटमेंट नहीं मिल रहा। श्रवण ने बताया कि आर्यन ने पहले दिन ही जेल की चाय पी थी। इसके अलावा उसने जेल का कुछ भी खाना नहीं खाया। आर्यन अपने हिस्से का खाना लेता ज़रुर है पर उसे वह दूसरे कैदियों को दे देता है। वह कैंटीन से बिस्किट, चिप्स और पानी मंगाता है। यहां तक कि बिस्किट को पानी में डुबोकर भी खाता है। श्रवण के अनुसार शाहरुख द्वारा भेजे गए 4,500 रुपये के मनीऑर्डर से आर्यन ने चिप्स, बिस्किट और पानी की 5 दर्जन बॉटल ली थी। आर्यन जेल में न टीवी देखता है, न किसी से बात करता है। वह काफी गुमसुम रहता है।
screenshot_2021-10-20_aryan_khan_in_jail_-_google_search.png
18. आज फिर नहीं मिली जमानत – 2 अक्टूबर को NCB द्वारा गिरफ्तार होने और उनकी कस्टडी में रहने के बाद, 8 अक्टूबर को जेल भेजे जाने के बाद तब से जेल में बंद आर्यन को आज 20 अक्टूबर की सुनवाई में 18 दिन के बाद भी जमानत नहीं मिली। आज हुई सुनवाई में उनकी जमानत याचिका फिर रद्द कर दी गई।
https://twitter.com/ANI/status/1450753216862310404?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / New Delhi / Mumbai Cruise Ship Drugs Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ़्तारी के 18 दिन, फिर रद्द हुई जमानत, 18 पॉइंट्स में समझें पूरी कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो