scriptMalaysia Masters: फॉर्म में लौटीं पीवी सिंधु, स्कॉटलैंड की कर्स्टी गिलमूर को हरा दूसरे राउंड में बनाई जगह | Patrika News
नई दिल्ली

Malaysia Masters: फॉर्म में लौटीं पीवी सिंधु, स्कॉटलैंड की कर्स्टी गिलमूर को हरा दूसरे राउंड में बनाई जगह

28 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु का वर्ष का यह सातवां टूर्नामेंट है। वह फरवरी में बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में चोटिल होने के बाद से कोर्ट पर लौटी हैं।

नई दिल्लीMay 22, 2024 / 02:05 pm

Siddharth Rai

PV Sindhu, Malaysia Masters 2024: दो बार की ओलम्पिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने स्कॉटलैंड की कर्स्टी गिलमूर को बुधवार को सीधे गेमों में हराकर मलेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने विश्व की 22वें नंबर की स्कॉटलैंड की खिलाड़ी को 21-17, 21-16 से हराया। सिंधु 2013 और 2016 में मलेशिया मास्टर्स खिताब जीत चुकी हैं।

28 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी का वर्ष का यह सातवां टूर्नामेंट है। वह फरवरी में बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में चोटिल होने के बाद से कोर्ट पर लौटी हैं। उन्होंने पेरिस ओलम्पिक की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हाल में उबेर कप और थाईलैंड ओपन में हिस्सा नहीं लिया था। मिश्रित युगल में बी. सुमित रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी ने हांगकांग की लुई चुन वेई और फू ची यान को 21-15, 12-21, 21-17 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

पीवी सिंधु पिछली छह प्रतिस्पर्धाओं में से दो में ही क्वार्टर फाइनल तक पहुंच सकी हैं। पिछली बार वह 2022 सिंगापुर ओपन में खिताब जीती थीं। बात दें इस टूर्नामेंट में एंग सि यंग, चेन यू फेइ, अकाने यामागुची और कैरोलिना मारिन जैसे सितारे भाग नहीं ले रहे हैं। सिंधू का सामना युवा खिलाड़ियों से होगा जो पहले भी उन्हें परेशान कर चुके हैं। दूसरी ओर थाईलैंड ओपन चैंपियन सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी यह टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। पुरूष युगल में कृष्णा प्रसाद गारागा और साई प्रतीक के की जोड़ी उतरेगी।

Hindi News/ New Delhi / Malaysia Masters: फॉर्म में लौटीं पीवी सिंधु, स्कॉटलैंड की कर्स्टी गिलमूर को हरा दूसरे राउंड में बनाई जगह

ट्रेंडिंग वीडियो