scriptसांसद जोशी ने केंद्र से निवेशकों की राशि नहीं लौटाने वाली कंपनियों पर कार्यवाही की मांग | MP Joshi demands action from the Center on companies that do not retur | Patrika News

सांसद जोशी ने केंद्र से निवेशकों की राशि नहीं लौटाने वाली कंपनियों पर कार्यवाही की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2021 08:35:48 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastava

– निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए कानून लाने की मांग

CP JOSHI IN PARLIAMENT

CP JOSHI IN PARLIAMENT

नई दिल्ली। चित्तौड़गढ़ से भाजपा सांसद सी.पी.जोशी ने बुधवार को लोकसभा में शून्य काल के दौरान आमजन को लुभावने वादे कर उनमें निवेश करवाने के बाद उनको वापिस राशि नही लौटाने वाली कम्पनीयों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की। उन्होंने कहा कि कुछ कम्पनीया तरह तरह के प्रलोभन देकर आमजन से पैसा जमा कर लेती हैं, लेकिन जब निवेशकों को वापस पैसों की जरूरत होती हैं तो या तो कम्पनी के ताले लगे मिलते हैं या उनका पैसा किसी घोटाले में फंस चुका होता है।

जोशी ने कहा कि इस प्रकार की कम्पनीयों के कारण निवेशकों को आर्थिक एवं मानसिक प्रताड़ना का शिकार होना पड़ रहा है, अपने जीवन भर की कमाई को एफ.डी. में जमा करवाया या फिर हर महीने की बचत को आर.डी. में जमा करवाकर भविष्य को सुरक्षित करने की सोची लेकिन इस प्रकार की कम्पनीयों के कारण आमजन के सुनहरे सपने अन्धकार में बदल गये है। उन्होंने कहा कि देश में पी.ए.सी.एल, आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी, सहारा इंडिया ग्रुप आदि कई नाम हैं जिन पर लोगों ने एजेन्टों के माध्यम से भरोसा किया एवं अपनी मेहनत की गाढी कमाई का निवेश किया।

जोशी ने कहा कि इस प्रकार की कम्पनीयों के देश में निवेशकां की रकम को अपनी शैल कंपनी में निवेश कर दुर्विनियोग करने का मामले सामने आये है। अब अधिकांश निवेशक जो अपनी निवेशित रकम मांग रहे लेकिन उनको भुगतान नहीं किया जा रहा हैं, इनके निवेशक आज भी अपनी रकम वापस पाने के लिये प्रयासरत हैं। जबकी अधिकतर रकम इसके निदेशकों ने अपने व अपने रिश्तेदारों के नाम कर दि या इधर उधर निवेश कर दी हैं। उन्होंने लोकसभा में केंद्र सरकार से इस मामले में कठोर कानून बनाने की मांग की।

समाप्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो