सीतारमण ने राहुल गांधी को बताया देश के लिए हानिकारक

अधीर का जवाब, खिसियानी बिल्ली खम्बा नोचे

By: Vivek Shrivastava

Published: 13 Feb 2021, 08:06 PM IST

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने राहुल पर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि जब बॉर्डर पर कुछ समस्या होती है तो वे सरकार से बात न करके संबंधित देश के दूतावास से बात करते हैं। राहुल गांधी भारत के बजाए बाहर के लोगों पर भरोसा करते हैं, ब्रेकिंग इंडिया फोर्सेज के साथ मिलते हैं। राहुल गांधी देश के लिए हानिकारक है। वित्त मंत्री की टिप्पणी पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आपत्ति जताई।

सीतारमण ने कहा कि संवैधानिक रूप से चुने गए लोगों के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल करना और फिर माफी मांग लेना। उन्हें लगता है कि राहुल गांधी भारत के लिए मुश्किलें खड़े करने वाले व्यक्ति बनते जा रहे है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने बजट चर्चा में भी उनके सवालों का कोई जवाब नहीं दिया। वे देश को नीचा दिखाने के लिए झूठे नैरेटिव गढ़ते हैं और भारत को तोड़ने वाली ताकतों के साथ जा मिलते हैं।

इस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वित्त मंत्री का वक्तव्य हिंदी की कहावत खिसियानी बिल्ली खम्बा नोचे को चरितार्थ करता है। देश की अर्थव्यवस्था बदहाल हो रही है, यह सरकार हम दो और हमारे दो के लिए ही कार्य कर रही है। वित्त मंत्री मूल मुद्दे से जनता का ध्यान भटकाने का असफल प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सीतारमण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर देश को रसातल में पहुंचा दिया है। अधीर ने ऑक्सफैम के तथ्यों का हवाला देते हुए कहा कि इसमें बताया गया है देश की वर्तमान आर्थिक स्थिति कैसी है।

Vivek Shrivastava Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned