scriptएनएसडी की छात्रा ने शिक्षक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस कर रही है जांच | nsd in delhi molestation case registered against guest teacher | Patrika News
नई दिल्ली

एनएसडी की छात्रा ने शिक्षक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस कर रही है जांच

एनएसडी की एक छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि संस्‍थान के एक अतिथि शिक्षक ने उसके साथ छेड़छाड़ की है।

नई दिल्लीAug 04, 2018 / 05:03 pm

Mazkoor

national school of drama

एनएसडी की छात्रा ने शिक्षक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस कर रही है जांच

नई दिल्ली : कला और संस्‍कृति के क्षेत्र में बेहतरीन इंस्‍टीट्यूट माना जाता है दिल्‍ली स्थित नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी)। इसने रंगमंच के तमाम दिग्‍गज कलाकार देने के अलावा एक से बढ़कर एक बॉलीवुड कलाकार इसने दिए हैं। इन दिनों यह गलत कारणों से चर्चा में है। संस्‍थान की एक छात्रा ने पुलिस में एनएसडी के एक अतिथि शिक्षक पर छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस कर रही है जांच
पुलिस ने बताया कि वह मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि तीन दिन पहले एक छात्रा ने यह शिकायत दर्ज कराया है कि एनएसडी में परीक्षा के दौरान संस्‍थान से रिटायर हो चुके एक शिक्षक ने बतौर गेस्‍ट फैकल्‍टी आए थे। बता दें कि परीक्षा के दौरान छात्रों को अलग-अलग पोज देना था। उसी दौरान उस शिक्षक ने जान-बूझकर उसके संवेदनशील अंगों को छुआ। इतना ही नहीं, उसने यह भी कहा कि यह पहला मामला नहीं है। वह उसके साथ अक्सर छेड़छाड़ करता था।

दिल्‍ली पुलिस ने साध रखी है चुप्‍पी
बता दें कि दिल्‍ली पुलिस छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है, लेकिन इस बारे में उसने चुप्‍पी साध रखी है। मामला हाई प्रोफाइल संस्थान से जुड़ा होने के कारण वह बयानबाजी से बचने की कोशिश कर रही है। इसी वजह से 62 वर्षीय आरोपी शिक्षक की भी अब तक गिरफ्तारी नहीं की गई है और न ही इस मामले की ज्‍यादा जानकारी दे रही है।

एनएसडी में थियेटर की विभिन्‍न विधाओं का दिया जाता है प्रशिक्षण
बता दें कि एनएसडी भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत आने वाला एक स्वायत्त संस्थान है। इसकी स्थापना संगीत नाटक अकादमी ने 1959 मे की थी। यहां पर थिएटर की विभिन्न विधाओं का प्रशिक्षण दिया जाता है। एनएसडी का जलवा सिर्फ भारत में ही नहीं है। विदेशों में भी इसे काफी प्रतिष्ठित संस्‍थान माना जाता है। इस वजह से काफी विदेशी छात्र भी यहां पढ़ने आते हैं।

Home / New Delhi / एनएसडी की छात्रा ने शिक्षक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस कर रही है जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो